- पिथौरागढ़ के धारचूला में सेना द्वारा लगाए विशेष स्वास्थ्य शिविर में पहुंचीं रक्षा मंत्री

- सड़क निर्माण में बीआरओ को सहयोग देने की कही बात

- टनल निर्माण के लिए उपलब्ध कराए जाएंगे उपकरण : रक्षा मंत्री

पिथौरागढ़: देश की रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण सोमवार को उत्तराखंड दौरे पर रहीं। चीन व नेपाल सीमा से सटे पिथौरागढ़ जिले के धारचूला में उन्होंने सेना के चिकित्सा शिविर का शुभारंभ किया और सीमांत क्षेत्रों में सड़क निर्माण में तेजी लाने की बात कही। कहा कि रक्षा मंत्रालय सड़कों के निर्माण में बॉर्डर रोड ऑर्गेनाइजेशन (बीआरओ) की पूरी मदद करेगा साथ ही टनल निर्माण के लिए बीआरओ को मंत्रालय द्वारा मशीनरी भी उपलब्ध कराई जाएगी।

सुविधाओं के लिए सरकारें तत्पर

रक्षा मंत्री ने सेना के चिकित्सा शिविर का शुभारंभ करते हुए कहा कि आम लोगों के स्वास्थ को लेकर सरकार गंभीर है। इसीलिए विश्व की सबसे बड़ी हेल्थ केयर स्कीम आयुष्मान भारत योजना शुरू की गई है। इससे पांच करोड़ लोगों को लाभान्वित होंगे। कहा कि उत्तराखंड में अच्छे स्कूल, सड़कें और बेहतर स्वास्थ सुविधाओं के लिए केंद्र और प्रदेश सरकार प्रयासरत है।

-------

अग्रिम चौकी पर जवानों से मिलीं

रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण सोमवार को भारत चीन सीमा की अग्रिम चौकी नावीढांग पहुंची। उन्होंने अग्रिम चौकियों पर तैनात अधिकारियों और जवानों से मुलाकात कर उनका हौसला बढ़ाया। इस दौरान उन्होंने जवानों की समस्याएं भी सुनीं।

---------

जवानों को परोसा नाश्ता

रक्षा मंत्री ने कुमाऊं स्काउट, आर्टिलरी, पंजाब रेजीमेंट और थर्टी मोबाइल कंपनी के जवानों को खुद नाश्ता परोसा। सीओ आरएस बिष्ट ने उन्हें बताया कि कुमाऊं स्काउट पिछले 30 वर्षो से इस सरहद पर काम कर रही है।