-अहमदाबाद, बेंगलुरु व हैदराबाद के लिए उड़ने लगे विमान

-रोजाना उड़ने वाले फ्लाइट्स में चार का और इजाफा

dehradun@inext.co.in
DEHRADUN: दून स्थित जौलीग्रांट एयरपोर्ट को दूसरे शहरों से जोड़ने का सिलसिला जारी है। दिल्ली, मुंबई और लखनऊ के बाद अब दून एयरपोर्ट के लिए सीधे अहमदाबाद, बेंगलुरु व हैदराबाद के लिए सीधी हवाई सेवाओं में इजाफा हुआ है। इसके अलावा दिल्ली के लिए एक और अतिरिक्त सेवा में इजाफा हुआ है।

अब रोज 22 फ्लाइट्स

दून एयरपोर्ट जल्द ही इंटरनेशनल एयरपोर्ट की शक्ल में आएगा। इसके लिए अंदरखाने निर्माण कार्य भी शुरू को चुके हैं। उत्तराखंड में सामरिक दृष्टि से केंद्र सरकार भी इस पर कार्य कर ही है। फिलहाल एयरपोर्ट को देश के दूसरे शहरों में डोमेस्टिक फ्लाइट्स को जोड़ने के प्रयास जारी हैं। जौलीग्रांट एयरपोर्ट के डायरेक्टर विनोद शर्मा के मुताबिक अब तक रोजाना दूसरे शहरों के लिए 18 फ्लाइट्स का उड़ा करती थी, लेकिन अब 4 फ्लाइट्स में इजाफा हुआ है। इनमें अब सीधी दून टू अहमदाबाद, दून टू बंगलुरु, दून टू हैदराबाद के अलावा एक और दिल्ली के लिए फ्लाइट्स में बढ़ोत्तरी की गई।

दो कंपनियों ने जोड़ी हवाई सेवाएं

एयरपोर्ट अधिकारियों ने बताया कि दून से दिल्ली, बेंगलुरु व हैदराबाद के लिए इंडिगो कंपनी ने अपनी सेवाएं शुरू कर दी हैं, जबकि स्पाइस जेट ने दून से सीधे गुजरात के अहमदाबाद के लिए सेवा शुरु की है। जबकि इससे पहले सीधे दून से दिल्ली, मुंबई व लखनऊ से लिए हवाई सेवा जुड़ी हुई थी। एयरपोर्ट के अधिकारी सूत्रों के अनुसार इंटरनेशल एयरपोर्ट की तैयारियां शुरु हो चुकी हैं, लेकिन इससे पहले डोमेस्टिक फ्लाइट्स के तहत देश के ज्यादा दूसरे शहरों को भी जोड़ने पर भी काम किया जा रहा है।

मुख्य बातें

-हर साल एयरपोर्ट पर यात्रियों की आवाजाही--12 लाख।

-अब रोजाना उड़ने वाली फ्लाइट्स-22

-हर रोज यात्रियों की संख्या--350-400

अवॉर्ड मिल चुका है

जौलीग्रांट एयरपोर्ट को इस साल अप्रैल माह में कस्टमर सटिसफैक्शन के तहत ऑल इंडिया स्तर पर कस्टमर सटिसफैक्शन 2018 का तीसरा अवॉर्ड डीजीसीए के तरफ मिल चुका है। इससे बेहतर पॉजीशन के लिए एयरपोर्ट अभी से अपने स्तर से जुट चुका है।