-दिल्ली चुनाव के रिजल्ट को लेकर इलाहाबादी भी दिखे उत्सुक

-सुबह से ही टीवी से चिपके रहे, लाइट न जाने का मिला फायदा

-सोशल साइट्स एक-दूसरे को देते बधाई और कमेंट

ALLAHABAD: ऐ दिल्ली तेरे आंगन में नया सूरज चढ़ने वाला है, सुना है महंगे सूटों पर मफलर भारी पड़ने वाला है। ये लाइनें ट्यूजडे को सबसे हॉट मैसेज बना रहा। सोशल साइट वाट्सएप से लेकर फेसबुक तक ये मैसेज इलाहाबाद में सुबह से ही सर्कुलेट होता रहा। कुछ घंटों के बाद ही यह मैसेज सच होता नजर आया। लोग एक-दूसरे को बधाई देने लगे। फोन से लेकर मैसेज करके एक-दूसरे की खिंचाई करने में जुटे रहे तो कहीं बधाइयों का दौर चलता रहा। इसकी शुरुआत सुबह उसी वक्त हो गया जब न्यूज चैनलों पर दिल्ली चुनाव के रिजल्ट का रूझान दिखाई देने लगा।

दिनभर होती रही डिबेट

इलाहाबाद में भी इसका असर कहीं से कम नहीं था। करेली की रहने वाली रीना उपाध्याय ने बताया कि सुबह से ही उनके फैमिली मेंबर्स टीवी पर चिपके रहे। किसी को विश्वास नहीं हो रहा था कि इतनी आसानी से बीजेपी साफ हो जाएगी। दस बजे लगा कि लाइट जाने के बाद चुनावी बहस खत्म हो जाएगी। लेकिन ऐसा न हुआ। क्योंकि दस बजे लाइट ही नहीं गई। हर कोई अपने तरीके से चुनावी रिजल्ट को लेकर डिबेट में लगा रहा। करेली के ही इमरान के यहां तो मिठाइयां बांटी जाने लगी। आप की जीत पर कई लोगों को फोन करके बंधाई दी। रोशन बाग की रहने वाली फिरदौस के परिवार ने इस खुशी को ज्यादा सेलिब्रेट किया। करते भी क्यों न आखिर दिल्ली में उनकी पूरी फैमिली ने आप को सपोर्ट जो किया था।

फेसबुक छाए रहे इलाहाबादी

टीवी की बात छोडि़ए। सुबह चुनावी रिजल्ट आने से पहले ही फेसबुक पर इलाहाबादी अपनी प्रतिक्रियाएं देने लगे। इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के एके यादव ने फेसबुक पर केजरीवाल को दोस्त बताते हुए उन्हें बधाई दी। आशीष ने झाड़ू की बात पर कमेंट किया। लिखा कि लोगों को समझ में आ गया कि झाड़ू से ही सफाई हो सकती है। वाट्सएप पर लोग हर पल के रिजल्ट अपने-अपने गु्रपों में शेयर करने लगे थे। ताकि लोगों को पल-पल की जानकारी मिलती रहे। जैसे-जैसे आप की जीत पक्की हो रही थी वैसे-वैसे उनकी खुशी बढ़ती जा रही थी। दिल्ली में चुनाव के दौरान केजरीवाल का कार्टून बनाया गया था, वैसे ही सोशल साइट्स पर बीजेपी के आला कमान का कार्टून बनाकर उनकी खिल्ली उड़ाई गई।

-

आप ने किया जीत सेलिब्रेट

आप के मेम्बर्स ने इलाहाबाद में जीत की खुशी को जमकर सेलिब्रेट किया। सिविल लाइंस सुभाष चौराहे पर ढोल बजाकर अपनी खुशियां जाहिर कीं। सबको मिठाइयां बांटी गई। फिर मस्ती का आलम शुरू हुआ। डंास के साथ खुशी की होली खेली। एक-दूसरे को गुलाल लगाए और केजरीवाल को बधाई देने लगे रहे।