नई दिल्‍ली (पीटीआई)। बीजेपी ने शुक्रवार को 70 सदस्यों वाली दिल्ली विधानसभा के चुनावों के लिए 57 उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची जारी कर दी है। दिल्ली बीजेपी प्रमुख मनोज तिवारी द्वारा जारी की गई सूची में AAP के पूर्व विधायक कपिल मिश्रा का नाम भी शामिल है। पार्टी ने सिटिंग एमएलए विजेंदर गुप्‍ता के अलावा महापौर रह चुके रविन्‍दर गुप्‍ता व योगेन्‍दर चंदोलिया को अपना उम्‍मीदवार बनाया है।

चार महिलाओं को टिकट

पार्टी ने 11 एससी व चार महिला उम्मीदवारों को टिकट दिया है। पार्टी ने, हालांकि, AAP नेता और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ शुक्रवार को अपने उम्मीदवार के नाम की घोषणा नहीं की, तिवारी ने कहा कि नई दिल्ली सीट पर नाम की घोषणा जल्‍द की जाएगी। डिप्‍टी सीएम मनीष सिसोदिया के खिलाफ पटपड़गंज से रवि नेगी को बीजेपी का उम्मीदवार बनाया गया है। AAP नेता दिलीप पांडेय के खिलाफ तिमारपुर से सुरेंद्र सिंह बिट्टु को मैदान में उतारा है।
रोहिणी से फिर चुनाव लड़ेंगे विजेंदर गुप्‍ता
गुप्ता फिर से अपनी रोहिणी सीट से लड़ेंगे, जबकि मिश्रा मॉडल टाउन से चुनाव लड़ेंगे। तिवारी ने बीजेपी के वरिष्ठ नेता व केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर के साथ प्रेस कांफ्रेंस की, जहां उन्होंने पार्टी के उम्मीदवारों की घोषणा की, जिनके नाम गुरुवार रात को केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में फाइनल किए गए। वहीं, सत्तारूढ़ AAP ने अपने सभी 70 उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है।

AAP पहली ही जारी कर चुकी है उम्मीदारों की लिस्ट
आम आदमी पार्टी (आप) ने मंगलवार को दिल्ली विधानसभा के लिए चुनावी मैदान में उतरने वाले मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल समेत 70 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी। इस चुनाव में अरविंद केजरीवाल नई दिल्‍ली विधानसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल इस सीट से पहले भी दो बाद चुनाव जीत चुके हैं। वहीं उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया पटपड़गंज से फिर से चुनाव लड़ेंगे। दिल्ली विधानसभा में 70 सीटें हैं और यहां कुल 1,46,92,136 मतदाता हैं। यहां पर आगामी 8 फरवरी, 2020 को मतदान होगा। मतदान कड़ी सुरक्षा के बीच करीब 13,750 केंद्रों पर होंगे। वहीं 11 फरवरी को मतगणना होगी।

Posted By: Mukul Kumar