- दिल्ली मेरठ रूट के लिए डीटीसी ने शुरू की 10 लो-फ्लोर सीएनजी बसें

- रोडवेज ने डीटीसी को लिखा लेटर, न भेजी जाएं लो फ्लोर

Meerut :डीटीसी की लो फ्लोर बसें दिल्ली-मेरठ पर उतरते ही रोडवेज पूरी तरह से घबरा गया है। विभागीय अधिकारियों का मानना है कि इन बसों के संचालन से उनके रेवेन्यू में घाटा होगा। फोन पर डीटीसी के अधिकारियों से भी संचालन की बात कहने की सूचना है .अब रोडवेज के अधिकारियों ने डीटीसी को लेटर लिखकर पुरानी बसें ही चलाने को कह दिया है।

10 बसें की संचालित

दिल्ली ट्रांसपोर्ट कॉरपोरेशन ने मेरठ-दिल्ली रूट पर 10 लो-फ्लोर सीएनजी बसों को उतर दिया। बसों के सड़कों पर आने और भैंसाली बस अड्डे पहुंचते ही भीड़ उन्हीं बसों की ओर बढ़ने लगी। एक के बाद एक लो फ्लोर आने से रोडवेज की बसें खाली ही रह गई। ऐसे में रोडवेज के कंडक्टर्स और ड्राइवर्स ने अधिकारियों से इस बारे मे बात की। तब जाकर इस बात को संज्ञान में लिया।

संचालन को रोकने की कोशिश

जब रोडवेज के अधिकारियों ने अपनी आंखों से देखा तो उनके हाथ पांव फूल गए। रोडवेज के आरएम और एआरएम ने डीटीसी कर्मियों से इन बसों के संचालन की परमीशन दिखाने की बात कही। इस बारे में डीटीसी कर्मियों ने अपने अधिकारियों ने बात की। इसके बाद भी बसों का संचालन जारी रहा।

लिखा लेटर

विभागीय अधिकारियों ने डीटीसी के अधिकारियों को लेटर लिखा है। जिसमें साफ कहा गया है कि डीटीसी अपनी पुरानी बसों का संचालन करें। नई लो फ्लोर बसों का संचालन बिल्कुल भी न करें। अगर करना है तो इसके लिए लखनऊ से परमीशन लेकर आएं। एक बात साफ है दिल्ली की लो फ्लोर बसों के मुकाबले रोडवेज बसें कहीं नहीं टिकती हैं। ऐसे में रोडवेज के अधिकारियों के हाथ पांव फूलने लाजमी हैं।

वर्जन

हमने डीटीसी के अधिकारियों को पुरानी बसें चलाने के लिए लेटर लिखा है। लो बसों के संचालन के लिए डीटीसी के पास कोई परमीशन लेटर नहीं था।

आरएके वर्मा, एआरएम

---