कानपुर। Delhi Shaheen Bagh's Okhla election result 2020: नई दिल्ली की ओखला विधानसभा सीट पर भाजपा मुकाबले से लगभग पूरी तरह बाहर ही रही। यह वही इलाका है जहां पिछले कई दिनों से शाहीन बाग में सीएए के विरोध में धरना-प्रदर्शन चल रहा। यहां से भाजपा की तरफ से ब्रह्म सिंह चुनाव लड़ रहे हैं। चुनाव आयोग से मिले फाइनल रिजल्‍ट के मुताबिक इस सीट से आप कैंडीडेट अमानतुल्लाह खान 71827 वोटों से भारी भरकम जीत दर्ज कर चुके हैं। उन्‍हें कुल 130367 वोट मिले।

यहां है कड़ी टक्कर

पिछले विधानसभा चुनाव में एक दूसरे के सामने किस्‍मत आजमा चुके आप के अमानतुल्‍लाह खान व बीजेपी के ब्रह्म सिंह एक बार फिर आमने-सामने हैं। वहीं कांग्रेस ने परवेज हाशमी को टिकट दिया है। मुख्‍य मुकाबला आप व बीजेपी के बीच माना जा रहा है।

पिछली बार अमानतुल्‍लाह को मिली थी जीत

पिछली बार दिल्‍ली विधानसभा चुनाव 2015 में आम आदमी पार्टी के उम्‍मीदवार अमानतुल्‍लाह ने बीजेपी के ब्रह्म सिंह को 64,352 वोटों के अंतर से हराकर जीत हासिल की थी। अमानतुल्‍लाह को 104271 वोट, ब्रह्म सिंह को 64352 वोट मिले थे। कांग्रेस के आसिफ मोहम्‍मद खान को 20,135 वोट पाकर तीसरे स्‍थान पर रहे थे।

किसलिए चर्चा में

शाहीन बाग में चल रहे एंटी सीएए प्रोटेस्‍ट के चलते ओखला विधानसभा सीट 2020 के चुनावों में चर्चा में रही है। जामिया मिलिया यूनिवर्सिटी भी इसी इलाके में स्थित है जो बीते काफी समय से स्‍टूडेंट प्रोटेस्‍ट व पुलिस कार्रवाई के चलते खबरों में है।

Posted By: Mukul Kumar