नई दिल्ली (एएनआई)। Coronavirusकोरोना वायरस के बढ़ते मामलों और लाॅकडाउन कोदेखते हुए दिल्ली विश्वविद्यालय ने अगली सूचना तक थ्योरी और प्रैक्टिकल एग्जाम पोस्टपोन कर दिए हैं। दिल्ली विश्वविद्यालय ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर एक अधिसूचना जारी करते हुए बताया कि विश्वविद्यालय प्रशासन ने रेगुलर कॉलेजों, स्कूल ऑफ ओपन लर्निंग और नाॅन-कॉलेजिएट वूमेन एजूकेशन बोर्ड के स्टूडेंट की परीक्षाओं को स्थगित कर दिया गया है और इस संबंध में जारी की गई विभिन्न तारीखों को वापस ले लिया गया है। इसके साथ ही स्टूडेंट को सलाह दी जाती है कि वे ऑफिशियल वेबसाइट - www.exam.du.ac.in को रेगुलर चेक करते रहें।

ये परीक्षाएं भी हो चुकी स्थगित

वहीं बीते साेमवार को मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने कहा था कि कोरोना वायरस की वजह से नेशनल टेस्टिंग एजेंसी के डायरेक्टर जनरल को जेएनयू, यूजीसी, एनईटी और इग्नू पीएचडी आदि में आवेदन की अंतिम तिथि स्थगित करने की सलाह दी गई है। इसमें जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय यूजीसी नेट, इग्नू पीएचडी, आईसीएआर परीक्षा, एनसीएचएम-जी और प्रबंधन पाठ्यक्रम की प्रवेश परीक्षाएं भी शामिल हैं। इन सभी परीक्षाओं की समय सीमा एक महीने बढ़ा दी गई है।

इग्नू ने भी बढ़ाई थी डेट

CBSE, NIOS और NTA को भी परीक्षाओं का संशोधित शेड्यूल तैयार करने का निर्देश देने के साथ NEET परीक्षाओं को भी स्थगित करने का निर्णय लिया गया है। JEE मुख्य परीक्षाओं को भी स्थगित कर दिया गया है। IGNOU ने बिना किसी लेट फीस के 30 अप्रैल, 2020 को आयोजित होने वाली टर्म-एंड एग्जाम के लिए फॉर्म जमा करने की डेट बढ़ा दी है। छात्र इग्नू की वेबसाइट पर टीईई परीक्षा फॉर्म जमा कर सकते हैं। असाइनमेंट जमा करने की डेट भी बढ़ाकर 30 अप्रैल कर दी गई है।

Posted By: Shweta Mishra

National News inextlive from India News Desk

inext-banner
inext-banner