JAMSHEDPUR: छात्रों का एक समूह को-ऑपरेटिव कॉलेज से बस परिचालन प्रारंभ करने के लिए एक बार फिर जमशेदपुर अक्षेस के पदाधिकारी कृष्ण कुमार से मिला। इस दौरान छात्रों ने उन्हें अपनी समस्याओं से अवगत कराया। साथ ही साथ बस परिचालन से संबंधित जानकारी दी। बस परिचालन को पुन: सुचारू रूप से चलाने हेतु उचित कदम उठाने पर भी विचार-विमर्श किया गया। इस दौरान को-ऑपरेटिव कॉलेज छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष कमल अग्रवाल ने उन्हें बताया कि आर्थिक संकट के कारण बस परिचालन में बाधा उत्पन्न हो रही है। अत: इसे दूर कर कुछ समय के लिए बस परिचालन मे सहयोग की मांग की गई। विशेष पदाधिकारी ने छात्रों को हर संभव मदद पहुंचाने का आश्वासन दिया। साथ ही कुछ समय के लिए बस परिचालन सुचारू रूप से चलाने के लिए मदद करने का भी आश्वासन दिया। प्रतिनिधिमंडल में मुख्य रूप से सरोज पात्रो, लव कुमार, रवी गोप, नूतन, जयंती, मधु, अनिर्बन, रौनक आदि छात्र-छात्राएं मौजूद थे।

रिजल्ट में संशोधन की मांग

यूजी थर्ड सेमेस्टर मैथ ऑनर्स की कई छात्राओं का रोल नंबर परीक्षा परिणाम में नहीं है। इस विषय के रिजल्ट में संशोधन करने की मांग अभाविप की ओर से की गई। अभावि की ओर से सोमवार को साकची स्थित विश्वविद्यालय के शाखा प्रभारी को ज्ञापन सौंपा गया। ज्ञापन में परीक्षा परिणाम में संशोधन करने की मांग की गई। अभाविप की जिला छात्रा प्रमुख नमिता पाठक, अंशु झा, अंजली उपाध्याय, पूनम परवीन, किरण कुमारी ज्योति दास उपस्थित थी।

एनएसएस के पूर्व स्वयंसेवकों की विदाई

करीम सिटी कॉलेज के एनएसएस इकाई द्वारा सत्र 2016-19 के स्वयसेवकों के लिए फेयरवेल सह सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में सभी पूर्व स्वयंसेवकों को सम्मानित किया गया तथा उन्होंने अपने अनुभव को साझा किया और पिनाकी रंजन पांडा को विशेष सम्मान दिया गया। व हाल ही चीन से लौटकर आए है। उनका चयन यूथ एक्सचेंज प्रोग्राम के तहत हुआ था। कार्यक्रम में कॉलेज के एनएसएस कोर्डिनेटर डॉ। एसके अनवर अली, कार्यक्रम अधिकारी सैयद साजिद परवेज बीकॉम के एचओडी डॉ। आफताब आलम अंसारी, हिंदी के एचओडी डॉ। सैफुल्ला अंसारी एवं सैयद शाहजेब परवेज उपस्थित थे। स्वयंसेवकों के मनोरंजन के लिए रंगारंग कार्यक्रम आयोजित किया गया। इसमें अजय, निम्मी, नीरज से अपने सुरीले आवाज से सबको मोहित किया। वहीं प्रिया, सुहानी और आरती ने अपने नृत्य का प्रदर्शन किया।

मा‌र्क्स जमा करने का आदेश

कोल्हान विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक की ओर से यूजी सेमेस्टर वन का आंतरिक मूल्यांकन का मा‌र्क्स जमा करने का आदेश दिया है। परीक्षा नियंत्रक डॉ। पीके पाणि द्वारा जारी किए गए आदेश में छात्रों के आंतरिक मा‌र्क्स की सॉफ्ट कॉपी तथा छात्रों की उपस्थिति छाया प्रति भी जमा करने का आदेश दिया गया है। विश्वविद्यालय में इसे दस अगस्त तक जमा किया जा सकता है।

आंतरिक परीक्षाएं 5 से

जमशेदपुर वर्कर्स कॉलेज यूजी चौथे सेमेस्टर की आतंरिक परीक्षाएं 5 अगस्त से प्रारंभ हो रही है। यह परीक्षा दस अगस्त तक चलेगी। ये परीक्षा चार पालियो में आयोजित की जाएगी। इसकी सूचना कॉलेज के सूचना पट पर टांग दी गई है।