-अशोक नगर 80 फीट रोड स्थित निर्माणाधीन पुलिस चौकी का मामला, अवैध निर्माण गिराने को नगर निगम ने पुलिस से ही मांगी फोर्स

KANPUR: 80 फीट रोड स्थित कूड़ाघर की जमीन पर हो रहे पुलिस चौकी के निर्माण को लेकर बीच का रास्ता निकल आया है। नगर निगम पुलिस चौकी के लिए जगह देने पर सहमत हो गया है, लेकिन बाकी बचे हिस्से को तोड़ा जाएगा। मजे की बात यह है कि पुलिस चौकी के लिए हुए निर्माण को अब पुलिस की मदद से ही ध्वस्त कराया जाएगा। वेडनसडे को नगर निगम का दस्ता निर्माणाधीन पुलिस चौकी को गिराने पहुंचा था। मौके पर पुलिस पूरी तरह से बचाव की मुद्रा में रही और अवैध निर्माण गिराने को राजी हो गई।

पार्षद की भूमिका संदिग्ध

80 फीट रोड पर कूड़ाघर की जमीन पर अवैध रूप से निर्माण किया जा रहा था। एक दिन पहले जब महापौर प्रमिला पांडेय ने यहां पर निर्माण होते पाया तो काम बंद कराने के साथ ही इसे अवैध बताते हुए निर्माण गिराने की बात कही थी। इस मामले में एक पार्षद की भूमिका पर भी सवाल उठाए गए थे। महापौर ने जब इस बारे में पूछताछ की तो हर किसी ने निर्माण को लेकर जानकारी से इंकार किया। हालांकि अब नगर निगम और पुलिस के बीच सहमति बनते दिख रही है।

------------

पुलिस की मौजूदगी में टूटेगा हिस्सा

पुलिस चौकी के निर्माण को लेकर बातचीत होने के बाद अब यहां पर बुलडोजर चलेगा। उप नगर आयुक्त व जोनल अधिकारी स्वर्ण सिंह के मुताबिक पुलिस चौकी के लिए कमरे के निर्माण को नहीं छुआ जाएगा लेकिन बगल में फुटपाथ के निर्माण और यहां बनाई जा रही सीढि़यों को तोड़ा जाएगा। जिससे कि पुलिस चौकी की आड़ में यहां पर कोई अवैध कब्जा न कर पाए।