- दून के रायपुर में डेंगू का सबसे ज्यादा कहर

- 73 में से 67 केस सिर्फ दून सिटी एरिया के

- डेंगू की रोकथाम के लिए अब दौड़ रहा विभाग

देहरादून, शहर में डेंगू का डंक बेकाबू होता जा रहा है। मंडे को दून में डेंगू के 25 केस पॉजिटिव पाए गए। पेशेंट्स के ये सैंपल सैटरडे को लिए गए थे। मंडे को कन्फर्म हुए 25 केसेज को मिलाकर अब तक दून में डेंगू पीडि़तों की संख्या 73 तक पहुंच चुकी है। दून का रायपुर इलाका डेंगू के मामले में सबसे ज्यादा सेंसिटिव बना हुआ है, यहां सबसे ज्यादा डेंगू पेशेंट्स आईडेंटिफाइ किए गए हैं।

73 में से 67 केस सिटी के

सैटरडे को 68 पेशेंट्स के जांच के लिए सैंपल लिए गए थे, मंडे को जांच रिपोर्ट में 25 केस पॉजिटिव पाए गए। इनमें 20 पेशेंट मेल और 5 फीमेल हैं। जिला वेक्टर जनित रोग अधिकारी सुभाष जोशी ने बताया कि डेंगू के कुल 73 पॉजिटिव केसेज में से 67 अकेले दून सिटी के हैं। पौड़ी और टिहरी से भी डेंगू के मामले आए हैं।

दून का रायपुर सबसे ज्यादा सेंसिटिव

दून में सबसे ज्यादा डेंगू के केस रायपुर इलाके से आए हैं। दून सिटी में अब तक सामने आए डेंगू के 67 केसेज में से 56 सिर्फ रायपुर से सामने आए हैं। मंडे को 25 केसेज में से रायपुर के 18 केस शामिल थे।

डेंगू केसेज का ब्योरा

25 केस मंडे को आए सामने

73 पहुंच चुकी डेंगू पीडि़तों की संख्या

67 केसेज सिर्फ दून सिटी के

56 केस सिटी में सिर्फ रायपुर से

मंडे को सबसे ज्यादा केस

-रायपुर--18

-विकासनगर-1

-डोईवाला--1

-पौड़ी--1

-टिहरी--1

-एमडीडीए डालनवाला--1

-अजबपुर खुर्द--1

-नैशविला रोड--1

रायपुर पर हेल्थ डिपार्टमेंट का फोकस

रायपुर में डेंगू के कहर को देखते हुए, हेल्थ डिपार्टमेंट अलर्ट हो गया है। इलाके में दो दिन से हेल्थ डिपार्टमेंट की टीम लगातार विजिट कर रही है। मंडे को भी टीम ने रायपुर के शास्त्रीपुरम, वाणी विहार, शांति विहार, रक्षापुरम, शांतिपुरम, कल्पना विहार, लाडपुर एरिया का विजिट किया। लोगों को डेंगू को लेकर अवेयर किया गया वहीं मच्छरों को पनपने से रोकने के लिए इलाके में लार्वासाइट्स का छिड़काव किया गया। नगर निगम की 4 टीमों ने इलाके में फॉगिंग की।