- 16 केस पॉजिटिव, सबसे अधिक सिटी एरिया के केस

- डॉक्टर न होने के कारण पीएमसीएच से गया पेशेंट

- कई इलाकों में अब भी पसरी हुई है गंदगी

PATNA: पटना में डेंगू का कहर लगातार जारी है। बुधवार को पीएमसीएच में डेंगू के 16 केस पॉजिटिव पाए गए। इसमें से 10 केस पटना, एक केस नालंदा, एक केस समस्तीपुर और एक मुजफ्फरपुर में मिला है। इसके अलावा पेडियाट्रिक वार्ड में भी डेंगू के लिए अलग से एक डेडिकेटेड वार्ड बनाया गया है। पेडियाट्रिक वार्ड में भी तीन न्यू पेशेंट आए हैं। इसमें एक केस पत्थर की मस्जिद, राजेन्द्र नगर रोड़ नं 14 बी। और एक अन्य केस शमिल हैं।

पीएमसीएच छोड़ पेशेंट गया प्राइवेट में

पीएमसीएच में एक डेंगू पेंशेंट जेड एस फैसल पीएमसीएच छोड़ एक प्राइवेट हॉस्पिटल में एडमिट हो गया है। इस बारे में अपनी आपबीती बताते हुए 47 साल के जेड एस फैसल ने बताया कि मैं दो नवंबर को पीएमसीएच के डेंगू वार्ड में एडमिट कर लिया गया। इससे पहले मेरा टेस्ट अनीसाबाद के एक क्लिनिक में किया गया था, जिसमें डेंगू होने की पुष्टि हुई थी। पीएमसीएच में देर रात तक किसी भी डॉक्टर के राउंड पर नहीं आने पर मैं परेशान था। अगले ही दिन मैं एक प्राइवेट नर्सिग होम में एडमिट हो गया। आखिर ऐसा क्यों हुआ, इस बारे में पीएमसीएच एडमिनिस्ट्रेशन चुप है। जानकारी हो कि पीएमसीएच में पूरे बिहार से पेशेंट इलाज के लिए आते हैं।

डेंगू वार्ड में 15 पेशेंट हैं एडमिट

पीएमसीएच डेंगू वार्ड में कुल 15 केस एडमिट हैं। पीएमसीएच प्रिंसिपल ने बताया कि यहां डेंगू वार्ड में फिलहाल 15 केस एडमिट है। इनका इलाज विभिन्न स्तरों पर किया जा रहा है। जानकारी हो कि डेंगू वार्ड के लिए जारी न्यू प्रोटोकॉल में तीन प्रकार के पेशेंट कैटगराइज किया गया है। इसमें एक सस्पेक्टेड, दूसरा डेंगू कन्फर्म और सीरियस पेशेंट शामिल है। फिलहाल कोई सीरियस पेशेंट नहीं है। इसमें अनीसाबाद के 47 वर्षीय जेड एस फैसल और गायघाट की अमिता सहित अन्य केस भर्ती है।

सबसे अधिक केस सिटी एरिया से

पीएमसीएच में डेंगू की जांच के लिए 43 सैंपल आए थे, जिसमें से 16 केस पाजिटिव मिला है। इसमें गौर करने की बात है कि पटना सिटी से मामले कम होने का नाम नहीं ले रहा है। बुधवार को पटना में कंकडबाग, गांधी मैदान, बांकीपुर, गायघाट ( दो केस ) लालजी टोला, शाहपुर, राजेन्द्र नगर, राजापुल और फतुहां से डेंगू के केस पाजिटिव पाए गए।

इन इलाकों से मिले डेंगू केस

- पटना के केस-कंकड़बाग, गांधी मैदान, बांकीपुर, गायघाट ( दो केस ) लालजी टोला, शाहपुर, राजेन्द्र नगर, राजापुल और फतुहां

अन्य केस-नालंदा, समस्तीपुर और मुजफ्फरपुर।

बच्चा वार्ड में- पत्थर की मस्जिद, राजेन्द्र नगर और व एक अन्य।