JAMSHEDPUR: शहर में डेंगू महामारी का रूप लेने वाला है। कई क्षेत्र अतिसंवेदनशील हैं। वहां विशेष ध्यान दिया जा रहा है। डेंगू मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए रविवार को जिला मलेरिया, सर्विलांस व फाइलेरिया विभाग के करीब 15 कर्मचारियों ने अपनी छुट्टी रद कर दी। इस दौरान टेल्को स्थित कंचन नगर, बर्मामाइंस स्थित इस्टप्लांट बस्ती, साकची व नेशनल हाइवे स्थित मंगल कालोनी में एंटी लार्वा का छिड़काव के साथ फागिंग व घर-घर जाकर पर्ची बांटी गई। वहीं प्रचार गाड़ी भी रवाना किया गया है। उसके माध्यम से भी घूम-घूमकर लोगों को जागरूक किया गया। अभियान के दौरान छह सौ से अधिक डेंगू के लार्वा पाए गए। इसके साथ ही भुइयांडीह, कीताडीह, कदमा, सोनारी सहित अन्य क्षेत्रों से भी डेंगू के संदिग्ध मरीज मिले हैं। उनका नमूना लेकर जांच के लिए एमजीएम कॉलेज भेजा गया है। मरीजों का इलाज शहर के विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है।

स्पेशल टीम भी जुटी

जिला मलेरिया पदाधिकारी डॉ। एके लाल ने बताया कि डेंगू के खिलाफ सभी को मिलकर काम करने की जरूरत है। स्वास्थ्य विभाग विशेष रूप से काम कर रहा है। डेंगू के खिलाफ अभियान चलाने को लेकर कुल छह टीम गठित की गई हैं। वहीं दो स्पेशल टीम है जो सिर्फ डेंगू पॉजिटिव वाले घरों में एंटी लार्वा का छिड़काव व फागिंग करने में जुटी हुई है। एक टीम में पांच सदस्यों को शामिल किया गया है।

मंगल कॉलोनी में खाली होने लगा टायर गोदाम

नेशनल हाइवे स्थित मंगल कालोनी में टायर गोदाम खाली होने लगा। रविवार को आधे से अधिक गोदाम को खाली करा लिया गया था। बीते शनिवार को भाजपा नेता विकास सिंह सहित मंगल कालोनी के लोगों ने उपायुक्त से मिलकर गोदाम को खाली कराने की मांग की थी।