-रिम्स की सुपरस्पेशियलिटी विंग में रियायती दर पर मिलेगा खाना

-कार्डियो बिल्डिंग में खुलेगी कैंटीन

-ओंकोलॉजी और यूरोलॉजी में बढ़ेगी डॉक्टरों की संख्या

RANCHI: रिम्स के डेंटल कालेज में भ्0 सीटों पर एडमिशन होगा। अगले सेशन से पढ़ाई भी शुरू हो जाएगी। इसके लिए रिक्रूटमेंट की प्रक्रिया चल रही है। इंटरव्यू के बाद प्रोफेसरों और डॉक्टरों की लिस्ट भी स्वास्थ्य विभाग को भेज दी गई है। मंजूरी मिलते ही एडमिशन की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। बताते चलें कि ख्0क्ख् से ही रिम्स के डेंटल कालेज का भवन बनकर तैयार है। इसके अलावा रिम्सकी सुपरस्पेशियलिटी विंग में भी कई नई सुविधाएं लोगों को मिलेंगी। रिम्स को राज्य का बेहतर हास्पिटल बनाने की कड़ी में जीबी में कई अहम फैसले लिए गए हैं, जिसे धरातल पर उतारने का काम शुरू हो गया है।

रियायती दर पर मिलेगा खाना

सुपर स्पेशियलिटी बिल्डिंग में आने वाले लोगों को जल्दी ही कैंटीन की सुविधा मिलेगी। इसके लिए कैंपस में जगह का सेलेक्शन कर लिया गया है। जहां डॉक्टरों, स्टाफ और परिजनों को रियायती दर पर खाना मिलेगा। इसके अलावा खाने-पीने की अन्य चीजें भी मिलेंगी। अभी सुपरस्पेशियलिटी में लोगों को खाने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ती है। वहीं चाय, दूध, पानी के लिए भी लोगों को रोड के चक्कर लगाने पड़ते है।

नियोनेटोलॉजी में होगी पढ़ाई

रिम्स के डायरेक्टर डॉ। बीएल शेरवाल ने बताया कि जीबी की बैठक में नियोनेटोलॉजी में डीएम की पढ़ाई शुरू कराने पर मंजूरी मिल गई है। इसकी भी पढ़ाई जल्द ही शुरू हो जाएगी। इसके अलावा आइसीएमआर के साथ मिलकर काम किया जाएगा। जिससे कि मरीजों के हित के लिए बेहतर काम करने में मदद मिलेगी।

डॉक्टरों के आने से सुधरेगी व्यवस्था

सुपरस्पेशियलिटी बिल्डिंग के यूरोलॉजी और ओंकोलॉजी में नई सुविधाएं शुरू हो गई हैं। लेकिन डॉक्टरों और स्टाफ की कमी से मरीजों को दिक्कत हो रही है। यह देखते हुए जल्द ही डॉक्टरों और नर्सो की कमी पूरी की जाएगी। इससे मरीजों का और भी बेहतर ढंग से इलाज हो सकेगा।