RANCHI : रिम्स कैंपस में बना ब्00 बेड का डेंटल कालेज हास्पिटल आज भी अपने उद्घाटन की बांट जोह रहा है। सात साल पहले इस बिल्डिंग का काम शुरू हुआ था। जिसका काम ख्0क्क् में पूरा कर लिया जाना था। यह काम एनआरइपी-क् को दिया गया था। विभागीय लेट लतीफी के कारण इस भवन के निर्माण में दो साल देरी हो गई। जबकि ख्0क्क् से ही डेंटल कालेज में पढ़ाई शुरू करने की योजना थी। लेकिन सात साल बीत जाने के बाद भी यह डेंटल कालेज शुरू नहीं हो पाया है।

ख्0क्ब् में भवन का हो चुका है उद्घाटन

तत्कालीन स्वास्थ्य मंत्री राजेंद्र सिंह ने दो मार्च ख्0क्ब् को डेंटल कालेज के नए भवन का उद्घाटन किया था। इसके बाद भी इस कालेज को दो सालों में शुरू नहीं किया जा सका। कालेज का चालू कराने में रिम्स प्रबंधन ने भी दिलचस्पी नहीं दिखाई।

डायरेक्टर तुलसी महतो को डेंटल कालेज एक साल के ौंदर चालू कराने का निर्देश दिया गया है। दांतों के रोगियों के साथ ही स्टूडेंट्स को भी कालेज का लाभ मिलेगा।

राजेंद्र सिंह, तत्कालीन स्वास्थ्य मंत्री

अगले साल इस कालेज को चालू करा लिया जाएगा। रिक्रूटमेंट की प्रक्रिया चल रही है। जल्द ही डॉक्टर और स्टाफ की बहाली हो जाएगी।

रामचंद्र चंद्रवंशी, स्वास्थ्य मंत्री

सरकार अगर ठीक से काम करती तो यह भवन सालों से बनकर यूं ही नहीं पड़ा होता। इसके लिए सिस्टम को बदलने की जरूरत है तभी हमारे राज्य का विकास हो पाएगा।

सामिया