इंस्टीट्यूशनल क्वारंटाइन कर निगरानी में रखे गए लोगों का इनपुट मांगा

दिल्ली स्थित इंडोनेशियाई दूतावास को भी प्रशासन ने भेजी विस्तृत रिपोर्ट

prayagraj@inext.co.in

प्रतिबंध के बावजूद इंडोनेशिया से आए सात लोगों के चाल-चरित्र से लेकर लगभग 15 बिंदुओं का ब्यौरा जकार्ता स्थित भारतीय दूतावास से तलब किया गया है। जिला प्रशासन ने इस संबंध में विस्तृति रिपोर्ट दिल्ली स्थित इंडोनेशियाई दूतावास को भी भेज दी है।

जकार्ता स्थित भारतीय दूतावास से इन सभी इंडोनेशियाई युवकों के बारे में पूरी जानकारी मांगी गई है। सबसे अहम यह कि ये लोग अब तक किन-किन देशों की यात्रा कर चुके हैं। इन लोगों की शिक्षा से लेकर अन्य गतिविधियों समेत पारिवारिक हालात की भी रिपोर्ट मांगी गई है। इसमें शीघ्रता की अपेक्षा जताई गई है। साथ ही इन सभी लोगों के ताल्लुकात को लेकर भी सूचना मांगी गई है। इसी तरह स्थित इंडोनेशियाई दूतावास को इन लोगों के बारे में जानकारी देते हुए इनके स्वजन को भी सूचना देने को कहा गया है। इंडोनेशियाई दूतावास को इनके सकुशल होने और क्वारंटाइन में रखने की भी जानकारी दी गई है।

कमला भवन में मजिस्ट्रेट तैनात

सोहबतियाबाग स्थित कमला भवन गेस्ट हाउस में जहां इंडोनेशिया के सात लोगों समेत मस्जिद के 37 लोगों को इंस्टीट्यूशनल क्वारंटाइन में विशेष टीम के आब्जर्वेशन में रखा गया है वहां मजिस्ट्रेट की भी तैनाती कर दी गई है। स्वास्थ्य विभाग के स्टॉफ के साथ पुलिस भी मुस्तैद की गई है। सीसीटीवी कैमरे भी लगवा दिए गए हैं। पूरे इलाके के लोगों को उधर जाने से मना किया गया है।

खास बातें

29 जनवरी 2020 को जकार्ता से दिल्ली पहुंचे थे इंडोनेशियाई युवक

22 मार्च को पुरुषोत्तम एक्सप्रेस ट्रेन से प्रयागराज पहुंचे सभी विदेशी शख्स

13 दिसंबर 2020 तक इन सभी लोगों का है भारत घूमने का टूरिस्ट वीजा

02 लोग कोलकाता और केरल के भी हैं इनके साथ स्थानीय मदद के लिए

04 शहरों जयपुर, अलीगढ़, सहारनपुर व मेरठ भी गए थे विदेशी युवक