प्रमुख सचिव व डीजीपी ओपी सिंह ने एसएसपी से मांगी जानकारी

फोन करके सांसद राजेंद्र अग्रवाल से मांगी थी एटीएम की डिटेल

Meerut । भाजपा सांसद के साथ ठगी के प्रयास का मामला शासन तक पहुंच गया। शासन ने एसएसपी अखिलेश कुमार से घटना की डिटेल मांगी है। साथ ही आरोपी की गिरफ्तारी के आदेश भी दिए है।

मांगी थी एटीएम डिटेल

गौरतलब है कि शुक्रवार शाम 4 बजे करीब एक युवक ने सांसद राजेंद्र अग्रवाल के मोबाइल फोन पर नई दिल्ली के एसबीआई पार्लियामेंट का ब्रांच मैनेजर बनकर उनसे एटीएम कार्ड की डिटेल मांगी थी। कॉल संदिग्ध लगने पर सांसद ने फोन काटकर साइबर सेल में इसकी रिपोर्ट दर्ज कराई थी।

शासन में खलबली

सांसद राजेंद्र अग्रवाल के साथ ठगी के प्रयास का मामला जैसे ही उछला तो शासन में खलबली मच गई। प्रमुख सचिव से लेकर डीजीपी ओपी सिंह ने एसएसपी अखिलेश कुमार से सारी घटना की जानकारी हासिल की। इस मुकदमे से जुड़ी सारी डिटेल मांगी। आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए दो टीमें झारखंड भेजने के आदेश दिए।

निकाली जा रही काॅल डिटेल

एसपी क्राइम डॉ। बीपी अशोक ने बताया कि आरोपी के नंबर की कॉल डिटेल निकाली जा रही है। अब तक इस नंबर से किस-किस को फोन किया है। यह नंबर किसके नाम दर्ज है। सारे आंकडे़ एकत्रित किए जा रहे है। इसके अलावा सांसद को ठगी का फोन करने वाले मोबाइल नंबर को सर्विलांस पर लगा दिया गया है। इसके लिए सर्विलांस टीम भी काम कर रही है।

हर बिंदु पर जांच

पुलिस के मुताबिक इस मामले में सभी पहलुओं पर जांच की जा रही है। लोगों को ठगने लिए इंटरनेट कॉलिंग की जाती है, जिससे आरोपी जल्दी पकड़ में नहीं आते हैं। वहीं, साइबर सेल के आंकड़ों के मुताबिक इस तरह के ठगी के फोन शहर में करीब डेढ़ से दो सौ लोगों को आते है। कुछ लोग इसका शिकार बन जाते है।