-उर्स और दिवाली के मद्देनजर लिया गया निर्णय

बरेली: फेस्टिव सीजन में शहर में चल रहे विकास कार्यो के कारण लोगों को परेशानी का सामना न करना पड़े इसके लिए प्रशासन ने दिवाली तक विकास कार्यो पर ब्रेक लगाने का फरमान जारी कर दिया है। 23 अक्टूबर से 25 अक्टूबर तक आला हजरत के उर्स में शामिल होने के लिए देश-विदेश से जायरीन की शहर में भीड़ उमड़ेगी, साथ ही धनतेरस और दिवाली के चलते मार्केट में रश रहेगा। इसके चलते विभागों को विकास कार्य बंद कर सड़कों पर पड़ा मलवा हटाने के निर्देश दिए गए हैं।

सीवर लाइन बिछाने पर लगेगा ब्रेक

अमृत योजना के तहत शहर में सीवर लाइन बिछाने का काम चल रहा है। जल कल विभाग के जीएम आरके यादव ने अधिशासी अभियंता को लेटर भेजकर तत्काल काम बंद करने को कहा है। सीवर लाइन डालने के लिए सड़कों की खोदाई किए जाने से आने-जाने में जहां लोगों को दिक्कत हो रही है वहीं बार-बार पानी सप्लाई की पाइप कट जा रही है, जिससे लोगों के घरों में पानी नहीं पहुंच पाता है।

रुकेगा ओवरब्रिज का निर्माण

सेतु निगम चौपला चौराहा, सैटेलाइट बस स्टैंड, लाल फाटक और आईवीआरआई पर ओवरब्रिज का निर्माण करा रहा है। इसके चलते सड़क पर बैरिकेटिंग और बिल्डिंग मैटेरियल रखी गई है। जिससे जायरीनों को आने-जाने में दिक्कत होने हो सकती है। इसे देखते हुए एडीएम सिटी महेंद्र कुमार सिंह ने सेतु निगम के परियोजना प्रबंधक को लेटर भेजकर बिल्डिंग मैटेरियल और बैरिकेटिंग हटाने के लिए कहा है।

वर्जन

उर्स और दिवाली पर लोगों को पानी की समस्या न हो इसलिए यह निर्णय लिया गया है। दिवाली तक काम बंद कराने के लिए जल निगम को लेटर भेजा गया है।

-आरके यादव जीएम जलकल

बिल्डिंग मैटेरियल हटाया जा रहा है। साथ ही बैरिकेटिंग अब 8 फीट की बजाए 5 फीट पर की जा रही है। दिवाली तक काम बंद करना पड़ेगा।

- वीके सेन, उप परियोजना प्रबंधक सेतु निगम इकाई-2

Posted By: Inextlive

inext-banner
inext-banner