-पुलिस का दावा, पकड़े गए इश्तियाक ने कबूल किया अनिल दोहरे की हत्या में चार और नाम

PRAYAGRAJ: मऊआइमा के बांका जलालपुर स्थित प्राथमिक विद्यालय के पास शुक्रवार दोपहर हुई मुठभेड़ में पुलिस ने घायल इश्तियाक को दबोच लिया। पुलिस का दावा है कि पकड़े गए इश्तियाक ने 19 जुलाई को हुई बैंक मैनेजर अनिल कुमार दोहरी की हत्या में रेकी करने की बात कबूल की है। इसके अलावा उसने चार और नाम कबूले हैं जो उनकी हत्या में शामिल थे।

घायल इश्तियाक अस्पताल में भर्ती

कालिंदीपुरम निवासी अनिल कुमार दोहरे इलाहाबाद बैंक के बांका जलालपुर ब्रांच में सीनियर मैनेजर की पोस्ट पर तैनात थे। शुक्रवार 19 जुलाई को बैंक जाते समय उनकी हत्या कर दी गई थी। कातिलों की तलाश में जुटी मऊआइमा पुलिस का बुधवार दोपहर करीब ढाई बजे बांका जलालपुर बेसिक स्कूल के पास तीन बाइक सवार शातिरों से मुठभेड़ हो गई। दावा किया जा रहा है कि पुलिस की गोली से घायल इश्तियाक पुत्र मुर्तजा निवासी नरायणगंज थाना मानधाता जिला प्रतापगढ़ को गिरफ्तार कर लिया गया। उसके दो साथी बाइक लेकर फरार हो गए। मानधाता पुलिस का यह भी दावा है कि इश्तियाक ने पूछताछ में कबूल किया बैंक मैनेजर की हत्या में उसने रेकी की थी। पुलिस की बात पर यकीन करें तो उसने यह भी कबूल किया कि हत्या में दिलबहार, मुजीद, तफ्सीर व नूरुल हसन शामिल निवासीगण मानधाता क्षेत्र शामिल हैं। दिल बहार को पुलिस मुख्य आरोपित बता रही है। हालांकि पुलिस इन चारों में से किसी को पकड़ नहीं सकी है। मुठभेड़ में घायल इश्तियाक को एसआरएन हॉस्पिटल के वार्ड नंबर दो में भर्ती कराया गया है।

बाक्स

नहीं कबूले नाम तो मार दी गोली

बांका जलालपुर के पास पुलिस मुठभेड़ में जख्मी इस्तियाक का इलाज एसआरएन हॉस्पिटल में चल रहा है। उसके दाहिने पैर के घुटने के पास गोली लगी है। जख्मी इश्तियाक की मानें तो पुलिस द्वारा बताई जा रही मुठभेड़ की कहानी झूठ है। उसके मुताबिक उसे मंगलवार की रात घर से उठाया गया था। चार गाड़ी से पहुंचे पुलिस के लोग कुछ सादी वर्दी में थे। वह छत के रास्ते घर में घुसे और पिस्टल पूछते हुए उसे गाड़ी में बैठा लिए। बताया कि 12.30 बजे रात आंख पर पट्टी बांधकर बांका जलालपुर स्कूल के पास ले गए और पांव में गमछा बांध कर गोली मार दिए। इश्तियाक ने कहा कि पुलिस उससे बैंक मैनेजर की हत्या में रेकी करने व चार अन्य नाम कबूल करने की धमकी दे रही थी। उसके मुताबिक नाम कबूल न करने पर पुलिस ने जिंदगी बर्बाद कर देने की धमकी दी है। बताया कि 2012 में लूट के एक मुकदमें वह जेल गया था। छूट कर आया तो पुलिस ने गैंगेस्टर में जेल भेज दिया। तब से उसके ऊपर एक भी मुकदमा नहीं है। वह तिपहिया वाहन चलाकर गुजर-बसर कर रहा था।

बाक्स

पुलिस की कहानी में कुछ तो झोल है

पुलिस मुठभेड़ में बैंक मैनेजर अनिल कुमार दोहरे की हत्या में रेकी करने वाला पकड़ा जाय और पुलिस शांत रहे यह किसी की समझ में नहीं आ रहा है। वह भी ऐसे हालात में जब पुलिस दावा कर रही है कि कातिलों का नाम व पता भी उसने कबूल कर लिया है। माना जा रहा है कि मऊआइमा पुलिस की कहानी में कुछ तो लोचा है। वरना अधिकारी घटना का खुलासा सीना ठोककर सुबह ही कर चुकी होती।

आमने-सामने

मुठभेड़ में पकड़े गए इश्तियाक ने कबूल किया है कि उसने बैंक मैनेजर की रेकी की थी। हत्या में चार और नाम उसने कबूल किए हैं। इसमें मुख्य आरोपी कुल्हीपुर व तीन रामपुर गुड़रू के हैं। इन चारों की तलाश की जा रही है।

-राज किशोर, इंस्पेक्टर मऊआइमा

वर्जन

बैंक मैनेजर की हत्या में इश्तियाक के रेकी करने या उसके द्वारा चार नाम कबूल करने की बात अभी स्पष्ट नहीं है। इस बारे में बहुत विश्वास के साथ कुछ कहना उचित नहीं होगा। कुछ पता चलेगा तो जरूर बताया जाएगा।

-अतुल शर्मा, एसएसपी प्रयागराज