-भोजीपुरा एसएचओ को किया लाइन हाजिर, सीओ आंवला को चेतावनी

-एडीजी जोन ने अचानक बरेली जिले के अधिकारियों की मीटिंग की, नाराजगी

<-भोजीपुरा एसएचओ को किया लाइन हाजिर, सीओ आंवला को चेतावनी

-एडीजी जोन ने अचानक बरेली जिले के अधिकारियों की मीटिंग की, नाराजगी

BAREILLY: BAREILLY: क्राइम कंट्रोल में जोन में बरेली पुलिस के पिछड़ने पर एडीजी एक्शन मोड में आ गए हैं। संडे को एडीजी जोन बृज राज मीणा ने पुलिस लाइंस में अचानक एसएसपी, सभी एडीशनल एसपी, डीएसपी और थाना प्रभारियों की मीटिंग बुला ली। मीटिंग में सभी के कामों की समीक्षा की और क्राइम कंट्रोल में फेल रहने पर एसएचओ भोजीपुरा पवन कुमार को लाइन हाजिर कर दिया। इसके अलावा सीओ आंवला को भी चेतावनी दी है। एडीजी ने साफ कर दिया है कि जो काम नहीं करेगा उसे इसी तरह से आउट कर ि1दया जाएगा।

ख्म् अगस्त को आएंगे डीजीपी

बता दें कि ख्म् अगस्त को बरेली में प्रमुख सचिव गृह और डीजीपी समीक्षा के लिए आ रहे हैं। इस दौरान वह किसी थाने का भी निरीक्षण कर सकते हैं। दोनों सीनियर अधिकारियों के निरीक्षण की डेट काफी समय पहले आ गई थी और एडीजी जोन ने एसएसपी बरेली को क्राइम कंट्रोल के निर्देश दिए थे। इसके बावजूद भी सिटी व रूरल एरिया में लगातार, लूट व डकैती की वारदातें हो रही थीं। इससे एडीजी काफी नाराज थे। भोजीपुरा थाने में तीन लूट और दो डकैती का खुलासा न होने से एडीजी ने थानाध्यक्ष की कुर्सी छीन ली। एडीजी ने क्राइम से संबंधित बरेली का डाटा भी मंगवा लिया था। कुछ दिनों पहले बदमाशों की डिटेल भी डीसीआरबी से मंगा ली थी।

इन प्वाइंट्स पर सवाल-जवाब

संडे को अचानक एडीजी ने एसएसपी, सभी एडीशनल एसपी, सीओ और थाना प्रभारियों की मीटिंग बुला ली। सबसे पहले एडीजी ने सभी को क्राइम कंट्रोल में ढिलाही बरतने पर फटकार लगाई और फिर सभी से अलग-अलग सवाल जवाब किए। एडीजी ने पेशेवर अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई, गैंगस्टर की कार्रवाई, फ् महीने में सराहनीय कार्य, हिस्ट्रीशीट ओपन करने, माफिया के खिलाफ कार्रवाई व अन्य बिंदुओं पर समीक्षा की। सभी में बरेली पुलिस फिसड्डी रही है।

परफार्मेस पर मिलेगा थाना

एडीजी ने साफ कर दिया है कि फील्ड कमांडर वर्क नहीं करेगा तो फिर कैसे काम होगा। फील्ड कमांडर मतलब, एसएसपी, एसपी सिटी व एसपी रूरल, सीओ और थाना प्रभारी हैं। अब जो भी थाना प्रभारी काम नहीं करेगा उसे थाने से आउट कर दिया जाएगा। सीओज को भी परफार्म करना होगा नहीं तो उनकी भी सर्किल चेंज कर दी जाएगी।

बरेली में नहीं पकड़ा काेई ईनामी

एडीजी जोन ने बताया कि जोन के अन्य जिलों में ईनामी बदमाशों के खिलाफ सख्त एक्शन लिया जा रहा है। मुरादाबाद में एनकाउंटर भी हुआ है, लेकिन बरेली में ख्0 से अधिक ईनामी होने के बावजूद एक भी ईनामी बदमाश नहीं पकड़ा गया है। यहां तक देखा गया कि हिस्ट्रीशीट भी बीच-बीच में ओपन की गई। कई थानों के रिकॉर्ड चेक करने पर पता चला कि ब् से भ् साल के बीच में किसी की हिस्ट्रीशीट भी नहीं ओपन की गई थी।