- डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने कहा, जात-पात के नाम पर किसी को संरक्षण नहीं

PATNA: गोपालगंज हत्याकांड के बाद से सूबे की राजनीति गरमाई हुई है। इस बीच राज्य के पुलिस महानिदेशक गुप्तेश्वर पांडेय फेसबुक लाइव पर आए और सफाई दी। उन्होंने कहा, आज तक जात-पात के नाम पर किसी भी अपराधी को संरक्षण नहीं दिया। यदि यह बात कोई साबित कर देगा तो वे नौकरी छोड़ देंगे। फेसबुक लाइव में डीजीपी पांडेय गोपालगंज कांड को लेकर जारी राजनीति से काफी आहत नजर आए। उन्होंने कहा कि उन्हें पुलिस सेवा में आए करीब 35 साल हो गए। वे कम से कम दस जिलों में एसपी और 20 जिलों में आइजी-डीआइजी रहे। कभी जात-पात या संप्रदाय के नाम पर भेदभाव का आरोप कहीं नहीं लगा।

जान का खतरा उठाकर भी मैंने कई मामले को सुलझाए

डीजीपी ने कहा कि अपने सेवाकाल में वे लालू प्रसाद, उसके बाद राबड़ी देवी तक के मुख्यमंत्रित्व काल में काम कर चुके हैं। आज वे बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ काम कर रहे हैं। राज्य की कमान किसी के हाथ में रही हो उन्होंने हमेशा पूरी ईमानदारी, निष्ठा के साथ अपना काम किया। कई ऐसे मौके भी आए जब उनकी जान तक जोखिम में आई परन्तु उन्होंने जान का खतरा उठाकर सांप्रदायिक झगड़ों का निपटारा तक कराया। उन्होंने कहा कि अपने सेवाकाल में उन्होंने कई चुनाव कराए हैं, परन्तु आज तक उन पर किसी पार्टी विशेष को मदद पहुंचाने या जात-जमात को मदद करने का भी कोई आरोप नहीं लगा सका।

जांच में जुटी है पुलिस

बेहद दुखी मन से डीजीपी ने कहा कि संवैधानिक पद पर बैठे कुछ लोगों को गलत जानकारी देकर बरगलाने के प्रयास हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि सतीश पांडेय निश्चित तौर पर अपराधी है। सतीश के खिलाफ 45 केस दर्ज हैं। वहीं मुकेश पांडेय पर भी कई केस हैं लेकिन विधायक पप्पू पांडेय पर कोई आपराधिक मामला नहीं है। पुलिस गोपालगंज मामले का अनुसंधान कर रही है।

कोई बख्शा नहीं जाएगा

उन्होंने कहा कि गोपालगंज ट्रिपल मर्डर केस में तो तीन लोगों की हत्या तो हुई ही इसके एक दिन बाद दूसरे मामले में दो की हत्या हो गयी। ट्रिपल मर्डर में जहां पीडि़त पक्ष जयप्रकाश चौधरी की तरफ से सतीश पांडेय, मुकेश पांडेय और विधायक पप्पू पर केस किया गया तो दूसरे मामले में सतीश के आदमी मारे गये उसमें जयप्रकाश चौधरी के खिलाफ मामला दर्ज किया गया। अपराधी कोई हो बख्शा नहीं जाएगा।