- डीजीपी ने सभी रेंज डीआइजी, एसएसपी-एसपी के साथ की बैठक

- कहा, चुनाव बाद के थकान में रुके नहीं नक्सल विरोधी अभियान, गंभीरता बनाए रखें

रांची : पुलिस मुख्यालय में डीजीपी कमल नयन चौबे ने मंगलवार को सभी जिलों के एसएसपी-एसपी व रेंज डीआइजी के साथ बैठक की। उन्होंने शांतिपूर्ण व निष्पक्ष तरीके से झारखंड विधानसभा चुनाव कराने के लिए झारखंड पुलिस के जवानों, अफसरों के अलावा भारत सरकार के बल व उनके नोडल अधिकारियों को बधाई दी। उन्होंने जिलों के अधिकारियों को निर्देश दिया कि जो भी नए विधायक चुने गए हैं, उनकी सुरक्षा की समीक्षा करें और सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता करें। डीजीपीे ने सभी एसपी को निर्देश दिया कि जहां भी विधायक जीते हैं, वहां विजय जुलूस निकलेगा। विजय जुलूस के आयोजकों से बात करें, ताकि शांतिपूर्ण तरीके से विजय जुलूस निकल सके। चुनाव के बाद बल भी थके हुए हैं। इस थकान में सुरक्षा संबंधित कोई चूक न हो। नक्सलियों के विरुद्ध चल रहे अभियान की गंभीरता भी बनी रहे।

-------------------

नववर्ष के जश्न में बाधा न हो, इसका रखें ख्याल

पुलिस महानिदेशक का निर्देश है कि नववर्ष के जश्न में बाधा न पड़े, इसका ख्याल रखें। लोग खासकर महिलाएं भी पर्यटन स्थलों पर जाती हैं। उनकी सुरक्षा में कोई कोताही नहीं होनी चाहिए। जहां-जहां नदी, डैम, झरने हैं, वहां गोताखोरों की व्यवस्था रहे, ताकि कोई दुर्घटना न होने पाए।

-------------------

सीएए का विरोध करने वालों से करें संपर्क

डीजीपी ने सभी एसपी को यह भी निर्देश दिया कि नागरिकता संशोधन कानून का विरोध करने वालों से भी संपर्क करें। उन्हें बताएं कि विरोध के दौरान विधि-व्यवस्था संबंधित परेशानी उत्पन्न न होने पाए, इसका वे ख्याल रखेंगे। जहां सख्ती की जरूरत पड़े, वहां सख्ती भी बरती जा सकती है।

------------

बैठक में ये वरिष्ठ अधिकारी रहे मौजूद

बैठक में डीजी मुख्यालय पीआरके नायडू, एडीजी विशेष शाखा अजय कुमार सिंह, एडीजी ऑपरेशन मुरारी लाल मीणा, आइजी सीआरपीएफ झारखंड संजय आनंद लाटकर, आइजी ऑपरेशन साकेत कुमार सिंह, आइजी प्रोविजन अरुण कुमार सिंह, एसपी ऑपरेशन मोहम्मद अर्शी के अलावा सभी जिला व रेंज के अधिकारी मौजूद रहे।