- वूमेन पॉवर लाइन में संतरी ड्यूटी से नदारत मिला सिपाही

- एसआई को ड्यूटी में लापरवाही बरतने में किया सस्पेंड

- थाने में गंदगी देख भड़के डीजीपी, दिए सफाई के निर्देश

LUCKNOW : डीजीपी राजधानी पुलिस की मुस्तैदी और उनकी कार्यशैली का जायजा लेने निकले तो उन्हे कई खामियां देखने को मिली। डीजीपी का काफिला सुबह वूमेन पॉवर लाइन पहुंचा। जहां संतरी ड्यूटी से सिपाही को गायब देख उनका गुस्सा भड़क गया। अंदर पहुंचने पर ड्यूटी पर लापरवाही बरतने पर एक सब इंस्पेक्टर को भी उन्होंने सस्पेंड करने का निर्देश दिया। इसके बाद वह सहारनपुर के लिए निकले। वह रास्ते में पड़ने वाले सरोजनीनगर थाने पहुंचे। जहां थाना परिसर में गाडि़यों का कबाड़ देख भड़क गए। एसएसआई को फटकार लगाते हुए तत्काल परिसर में सफाई के निर्देश दिए।

अव्यवस्था देख भड़के साहब

डीजीपी ओपी सिंह शनिवार सुबह करीब पौने सात बजे अचानक वूमेन पॉवर लाइन पहुंच गए। इस दौरान वहां पर अव्यवस्था की भरमार देख वह नाराज हो गए और ड्यूटी पर मौजूद शिफ्ट इंचार्ज दारोगा रवींद्र सिंह और कांस्टेबल धीरेंद्र को निलंबित कर दिया। पुलिस सूत्रों के मुताबिक डीजीपी जब 1090 पहुंचे तो वहां अव्यवस्था हावी थी। कुर्सियां तितर-बितर थीं और चारों तरफ गंदगी फैली थी। यह देख वह नाराज हो गए और वहां मौजूद पुलिसकर्मियों को कड़ी फटकार लगाई। डीजीपी को सामने पाकर पुलिसकर्मियों में हड़कंप मच गया। आनन-फानन मामले की जानकारी वूमेन पॉवर लाइन के अधिकारियों को दी गई। इस बीच नाराज डीजीपी ने लापरवाही बरतने वाले शिफ्ट इंचार्ज व संतरी को तत्काल प्रभाव से निलंबित करने के निर्देश दिए और थोड़ी देर बाद वापस लौट गए।

थाने में गंदगी देख भड़का गुस्सा

सहारनपुर के लिए निकले डीजीपी शनिवार को दिन में करीब 11:30 बजे अचानक सरोजनीनगर थाने पहुंच गए। डीजीपी की गाड़ी थाने में देखकर मातहतों में हड़कंप मच गया। औचक निरीक्षण के दौरान वह गाड़ी से नीचे नहीं उतरे, लेकिन थाने में गंदगी देखकर बिफर पड़े। उन्होंने पुलिसकर्मियों को साफ-सफाई रखने के निर्देश देते हुए कड़ी फटकार लगाई।