खुल गई गंगा प्रदूषण नियंत्रण इकाई व एलएनटी लापरवाही उजागर

रोड व पटरियों का बेड़ा गर्क, धंस गई सीवर के लिए खोदी गई सड़क

ALLAHABAD: सीवर लाइन बिछाने के नाम पर शहर को गढ्डे में तब्दील कर देने का खामियाजा बुधवार को हर किसी को उठाना पड़ा। रेस्टोरेशन कार्य में मानक की उड़ाई गई धज्जियां पब्लिक के लिए नासूर बन गई। बुधवार को बारिश होते ही गंगा प्रदूषण नियंत्रण इकाई व एलएनटी द्वारा सीवर लाइन बिछाने के बाद बनवाई गई ज्यादातर सड़कें धंस गई।

हर कोई झेल गया

पुराने शहर के साथ नए शहर का शायद ही कोई इलाका बचा हो जहां इन दिनों एलनटी द्वारा सीवर लाइन बिछाने के लिए काम न कराया गया हो या फिर कराया जा रहा है। जहां-जहां सीवर लाइन बिछाई जा चुकी है। रेस्टोरेशन का कार्य कराया जा चुका है, वहां कराए गए कार्यो की बुधवार को बरसात के बाद पोल खुल गई। ज्यादातर इलाकों में गंगा प्रदूषण नियंत्रण इकाई व एलएनटी द्वारा बनाई गई पटरियां व सड़कें धंस गई।

कार्रवाई की उठी मांग

गंगा प्रदूषण नियंत्रण इकाई व एलएनटी की लापरवाही का असद देखने के बाद मेयर अभिलाषा गुप्ता ने जिलाधिकारी को पत्र लिख इनके खिलाफ खिलाफ कार्रवाई की मांग की। कहा गया कि बार-बार सतर्क करने के बाद भी रेस्टोरेशन कार्य में लापरवाही बरती गई, मानक की धज्जियां उड़ाई गई, जिसकी वजह से पहली ही बारिश में रेस्टोरेशन कराए गए ज्यादातर इलाकों में सड़कें बैठ गई। वहीं 13वें वित्त के धनराशि से बनाए गए नालों के निर्माण में भी लापरवाही बरती गई। इसकी भी जांच कराई जाए।

इन इलाकों में धंस गई सड़कें

अतरसुईया, दरियाबाद तक्षकेश्वर मंदिर के पास, हसन मंजिल, बाई का बाग, मानसरोवर सिनेमा हाल के पास, महाबीरन गली, चंदापुर का हाता, लोहिया पांडेय का हाता, गांधी नगर, हटिया चौराहा से आर्यकन्या चौराहे वाली रोड, नवाब युसुफ रोड, तिलक नगर अल्लापुर, महर्षि अरविंद विद्यालय तिलक नगर, पूर्व पार्षद शिवा त्रिपाठी के घर के पास, निराला मार्ग