- जेडीयू युवा प्रकोष्ठ को ट्रेनिंग

PATNA : एक्स सीएम नीतीश कुमार ने पार्टी के युवाओं को देश और प्रदेश में आसन्न संकटों से आगाह करते हुए आगे आकर सक्रिय होने के लिए कहा, ताकि अलगाववादी ताकतों को रोका जा सके। वे रविवार को दल के युवा प्रकोष्ठ के पदाधिकारियों को अपने आवास पर संबोधित कर रहे थे।

पदाधिकारियों का प्रशिक्षण

पार्टी नेताओं के प्रशिक्षण के क्रम में रविवार को दल के युवा प्रकोष्ठ के पदाधिकारियों का प्रशिक्षण हुआ। इसमें दल की नीतियों और कार्यक्रमों के आलावा बिहार और देश में आसन्न संकट और समस्याओं पर व्यापक चर्चा हुई और विभिन्न माध्यमों, खासकर सोशल मीडिया का व्यापक उपयोग करने और देश और बिहार के लोगों से ज्यादा से ज्यादा कनेक्ट होने के लिए युवाओं को प्रेरित किया गया। अपने प्रिय नेताओं के संबोधनों से युवा पदाधिकारियों में उत्साह का व्यापक संचार हुआ।

हत्यारे को महिमामंडित कर रहे

श्री नीतीश कुमार ने कहा कि देश की आजादी में नेतृत्वकारी योगदान देने वाले राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के हत्यारे को महिमामंडित करने और लोगों को धर्म के नाम पर लड़ाने की साजिश चल रही है। कुछ लोग हिन्दुओं से ब् और कुछ लोग क्0 बच्चे पैदा करने का आह्वान कर रहे हैं। अल्संख्यकों की सीमित संख्या से बहुसंख्यकों को भयभीत करने की कोशिश हो रही है। इन सबका मकसद लोगों का ध्यान जरूरी मुद्दों से भटकाना है।

बीजेपी सरकार ने उलट दिया कानून

केंद्र द्वारा भूमि अर्जन कानून में किये गए संशोधनों पर श्री नीतीश कुमार ने कहा कि क्89ब् के क़ानून को कांग्रेस की सरकार ने ख्0क्फ् में संशोधित कर किसानों और जमीन मालिकों व मजदूरों के पक्ष में कर दिया था, जिसे भाजपा की केंद्र करकर ने पलट दिया। अब किसानों की जमीन बिना उसकी मर्जी के भी ले ली जाएगी और बड़े कार्पोरेट घरानों को सौंप दी जायेगी। दल के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह और पार्टी के राज्यसभा सांसद हरिवंश के आलावा प्रशिक्षण प्रभारी और प्रदेश महासचिव सुनील कुमार, विधान पार्षद प्रो। रामवचन राय, सहित कई नेता प्रशिक्षण शिविर में मौजूद रहे। युवा प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष संतोष कुमार कुशवाहा खास तौर से सक्रिय रहे।