-किडनी के मरीजों के लिए राहत की खबर

-प्राइवेट पब्लिक पार्टनरशिप करने की संचालित

GORAKHPUR: किडनी की बीमारियों से जूझ रहे मरीजों के लिए राहत भरी खबर है। जिला अस्पताल में जल्द डायलिसिस यूनिट शुरू होने जा रही है। इसे पीपीपी (प्राइवेट पब्लिक पार्टनरशिप) के आधार पर संचालित किया जाएगा। सरकारी स्तर पर अभी तक सिर्फ बाबा राघव दास मेडिकल कॉलेज में ही डायलिसिस की सुविधा उपलब्ध है।

मिल चुकी है सहमति

वाराणसी स्थित हेरिटेज हास्पिटल को डायलिसिस यूनिट चलाने की जिम्मेदारी शासन ने दी है। हॉस्पिटल के गुर्दा रोग विशेषज्ञ जिला अस्पताल का दौरा कर चुके हैं। उन्होंने डायलिसिस यूनिट संचालित करने की सहमति दे दी है। जल्द हास्पिटल के निदेशक भी गोरखपुर आने वाले हैं।

बाबू पर गाज गिरनी तय

जिला अस्पताल के जिस बाबू की वजह से डायलिसिस यूनिट लगाने में देरी हुई है उस पर गाज गिरनी तय मानी जा रही है। एसआईसी डॉ। एचआर यादव इस मामले को लेकर काफी नाराज हैं। कई बार इस बाबू की मनमानी की वजह से जरूरी कायार्ें में देरी हुयी है। इस बाबू का गैर जनपद तबादला भी हो चुका है लेकिन इसे रिलीव नहीं किया गया था लेकिन अब इसे रिलीव कर दिया जाएगा।

जिला अस्पताल में डायलिसिस यूनिट की स्थापना में अब कोई बाधा नहीं है। हेरिटेज हास्पिटल के निदेशक भी जल्द ही गोरखपुर आने वाले हैं। सिविल और इलेक्ट्रिकल कार्य कराये जाने हैं जिसके लिए प्रस्ताव तैयार कर शासन को भेज दिया गया है

डॉ। एचआर यादव, एसआईसी जिला अस्पताल