- फतेहपुरसीकरी के एक स्कूल में थी नकल की सूचना

- तीन घंटे बैठकर कराई परीक्षा

- दो और छात्राएं नकल करते पकड़ी गईं

- कक्ष निरीक्षक के खिलाफ एफआईआर के आदेश

agra@inext.co.in

AGRA। यूपी बोर्ड की परीक्षाओं में जो हो सो कम है। अब फ्राइडे का ही मामला लीजिए। डीआईओएस ने फतेहपुरसीकरी के एक सेंटर पर खुद बैठकर पूरा एग्जाम कराया है। इस सेंटर पर डीआईओएस को नकल की सूचना मिली थी।

बैठकर कराया पूरा एग्जाम

फतेहपुरसीकरी के कराई के श्रीराम इंटर कॉलेज में नकल की सूचना डीआईओएस दिनेश कुमार को मिली। दूसरी पाली में एग्जाम शुरू होने से पहले ही डीआईओएस यहां पहुंच गए। क्ख्वीं का फिजिक्स का एग्जाम था। इस पूरे एग्जाम को डीआईओएस ने अपने सामने बैठकर कराया। तीन घंटे तक वे यहां से हिले नहीं। बताया जा रहा है कि उन्हें अपने सूत्रों से यहां नकल होने की सूचना मिली थी। इसी सूचना पर वे यहां पहुंचे थे, लेकिन यहां उन्हें नकल नहीं मिली।

कक्ष निरीक्षक के खिलाफ एफआईआर

बरबरा के रामादेवी इंटर कॉलेज में सुबह की पाली में इकोनोमिक्स का पेपर था। यहां एडीआईओएस को निरीक्षण के दौरान एक कमरे में इकोनोमिक्स के ही टीचर कक्ष निरीक्षक के रूप में मिले। कक्ष निरीक्षक के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने के आदेश दे दिए हैं।

पकड़ी गईं दो और छात्राएं

नौनी के शिवदेवी इंटर कॉलेज में एक छात्रा नकल करते हुए पकड़ी गईं। कागारौल के रफी अहमद किदवई इंटर कॉलेज में जीआईसी प्रिंसिपल ने एक छात्रा को फिजिक्स के पेपर में नकल करते पकड़ा। इसी तरह ममता ग‌र्ल्स हाई स्कूल, एत्मादपुर के एक कमरे में सभी के आंसर्स एक से थे। इस कमरे के सभी परीक्षार्थियों की कॉपियों की स्क्रीनिंग के निर्देश बोर्ड को दे दिए गए हैं।