- जेडी ने सभी डीआईओएस को दिए आदेश, पेरेंट्स की शिकायत का होगा निस्तारण

BAREILLY:

स्कूलों में समर वैकेशन 20 मई से शुरू हो रहा हैं। डीआईओएस हेल्प लाइन पर पेरेंट्स द्वारा की गई शिकायत 20 दिनो से ज्यादा हो चुका है लेकिन विभाग ने स्कूलों पर कोई कार्रवाई नहीं की हैं। वेडनसडे को पेरेंट्स मीटिंग में पेरेंट्स ने शिक्षा विभाग पर आरोप लगाए कि विभाग कार्रवाई नहीं कर रहा हैं। शिकायतों में सबसे ज्यादा अधिक फीस की है। जबकि स्कूल पेरेंट्स से पहले हीं अधिक फीस ले लिए हैं। जिसके बाद संयुक्त शिक्षा निदेशक ने आदेश जारी कर मंडल के सभी डीआईओएस को प्रबंधकों और प्रिंसिपल्स से बैठक करने को कहा हैं। उन्होंने समर वैकेशन में शिकायतों के निस्तारण करने के लिए सभी डीआईओएस से कहा है।

स्कूलों ने नहीं बनाई अपनी वेबसाइट

जेडी डॉ। अंजना गोयल ने बताया कि अभी तक कई स्कूलों ने वेबसाइट तक नहीं बनाई है। न ही कई स्कूलों ने अभी तक स्कूल का डाटा वेबसाइट पर अपलोड किया है। शिक्षा विभाग ने स्कूलों को नोटिस जारी कर स्कूल का डाटा जिसमे स्कूल की फीस, बच्चों की संख्या, शिक्षकों की योग्यता का डाटा अपलोड करना है।

हमने सभी डीआईओएस को आदेश जारी कर स्कूल प्रबंधकों और प्रिंसिपल के साथ बैठक करने को कहा है। गर्मियों की छुटटी में स्कूल बंद होते है। स्कूल के कार्यालय खुले रहते है। समर वैकेशन में शिकायतों का निस्तारण होगा।

अंजना गोयल, जेडी

स्कूलों को नोटिस जारी कर दिया गया है। कुछ ही दिनों में बैठक कर पेरेंट्स की शिकायतों का समाधान होगा।

डॉ। अचल कुमार मिश्रा

डीआईओएस