13 जनवरी से दिल्ली के लिए उड़ान भरेंगी तीन फ्लाइट

कैबिनेट मंत्री नंदी आज करेंगे स्पाइसजेट की हवाई सेवा का शुभारंभ

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: देश की राजधानी दिल्ली के लिए रविवार से दो फ्लाइट उपलब्ध होंगी. स्पाइसजेट प्रयागराज से दिल्ली और दिल्ली से प्रयागराज के लिए रविवार से हवाई सेवा की शुरुआत करने जा रहा है. जिसका शुभारंभ प्रदेश के नागरिक उड्डयन मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी करेंगे.

अब पर-डे 10 फ्लाइट

दिल्ली के लिए स्पाइसजेट की हवाई सेवा शुरू होने के बाद इलाहाबाद एयरपोर्ट से अब पर-डे 10 फ्लाइट अवेलेबल होगी. जिसमें जेट एयरवेज की लखनऊ से इलाहाबाद, इलाहाबाद से पटना, पटना से इलाहाबाद और इलाहाबाद से लखनऊ फ्लाइट सप्ताह में तीन दिन, नागपुर से इलाहाबाद, इलाहाबाद से इंदौर, इंदौर से इलाहाबाद, इलाहाबाद से नागपुर फ्लाइट सप्ताह में तीन दिन, इंडिगो एयरलाइंस की बंगलुरु से इलाहाबाद और इलाहाबाद से बंगलुरु फ्लाइट पर-डे, एयर इंडिया की दिल्ली से इलाहाबाद, इलाहाबाद से दिल्ली की फ्लाइट उपलब्ध थी. अब स्पाइसजेट की दिल्ली से इलाहाबाद और इलाहाबाद से दिल्ली के लिए एक और फ्लाइट उपलब्ध हो गई है.

एयर इंडिया की फ्लाइट थी महंगी

फ्लेक्सी फेयर सिस्टम के तहत रविवार से शुरू होने वाली स्पाइसजेट की दिल्ली फ्लाइट का टिकट 4972 रुपये पर पहुंच गया था. बता दें कि एयर इंडिया की दिल्ली फ्लाइट का बेस फेयर ही आठ हजार रुपये से एयर है. यह फ्लैक्सी फेयर के आधार पर 12 से 18 हजार रुपये तक पहुंच जाता है.

13 से दिल्ली के लिए तीन फ्लाइट

एक सप्ताह बाद ही यानी 13 जनवरी को एयर इंडिया की दिल्ली के लिए एक और फ्लाइट की शुरुआत होने जा रही है. जिसका बेस फेयर स्पाइसजेट से भी कम 2051 रुपये होगा. फ्लैक्सी फेयर के आधार पर अधिकतम 4000 रुपये तक ही पहुंचेगा. एक सप्ताह बाद ही स्पाइसजेट को एयरइंडिया से कड़ी टक्कर मिलेगी. एयर इंडिया की फ्लाइट सप्ताह में पांच दिन ही दिल्ली के लिए अवेलेबल होगी.

स्पाइसजेट दिल्ली फ्लाइट

दिल्ली से इलाहाबाद

डिपार्चर 10.15, अराइवल 11.10

ट्रैवल टाइम- 1.20 मिनट

इलाहाबाद से दिल्ली

डिपार्चर 11.50, अराइवल 13.15

ट्रैवल टाइम- 1.25 मिनट

एयर इंडिया फ्लाइट

दिल्ली से इलाहाबाद

डिपार्चर 14.55, अराइवल 16.40

ट्रैवल टाइम- 1.55 मिनट

इलाहाबाद से दिल्ली

डिपार्चर 17.05, अराइवल 19.00

एयर इंडिया, जेट एयरवेज, इंडिगो एयरलाइंस के बाद रविवार से स्पाइसजेट की फ्लाइट शुरू हो जाएगी. दिल्ली के लिए दो फ्लाइट अवेलेबल होगी. कोलकाता, अहमदाबाद और दिल्ली के लिए एक और फ्लाइट जल्द ही शुरू होगी. जिसकी तैयारी तेज हो गई है.

सुनील यादव

डायरेक्टर, इलाहाबाद एयरपोर्ट