good news logo

एसएससी ने घोषित किया कम्बाइंड हायर सेकेंडरी लेवल का फाइनल रिजल्ट

एलडीसी, कोर्ट क्लर्क, डीओई समेत कई महत्वपूर्ण पदों पर मिली सफलता

सफल एवं असफल अभ्यर्थियों के मा‌र्क्स जल्द होंगे ऑनलाइन

ALLAHABAD: स्टॉफ सेलेक्शन कमीशन (एसएससी) मुख्यालय ने कम्बाइंड हायर सेकेंडरी लेवल 2016 एग्जाम का फाइनल रिजल्ट घोषित कर दिया है। परीक्षा परिणाम का इंतजार शुक्रवार को पूरे दिन परीक्षार्थियों को रहा। लेकिन एसएससी ने यह परिणाम रात्रि में घोषित किया। इस परीक्षा के तहत अभ्यर्थियों की लोअर डिविजनल क्लर्क, पोस्टर असिस्टेंट/शार्टिग असिस्टेंट, कोर्ट क्लर्क एवं डाटा इंट्री आपरेटर पदों पर भर्ती की गयी है।

कैग के लिए खाली रह गए पद

एसएससी द्वारा लोअर डिविजनल क्लर्क के पदों पर 2878, कोर्ट क्लर्क के पदों पर 25, पोस्टर असिस्टेंट/शार्टिग असिस्टेंट के पद पर 3295, डाटा इंट्री आपरेटर इन कैग में 223, कैग के अलावा दूसरी जगहों के लिए निर्धारित डाटा इंट्री आपरेटर के पदों पर 10 अभ्यर्थियों को सफल घोषित किया गया है। परीक्षा परिणाम के मुताबिक डाटा इंट्री आपरेटर इन कैग में पदों की कुल संख्या 500 थी। लेकिन इसमें सभी पद नहीं भरे जा सके हैं। सभी सफल और असफल अभ्यर्थियों के मा‌र्क्स भी जल्द ऑनलाइन कर दिये जायेंगे।

6431 हुए थे शामिल

41,326

एलडीसी, कोर्ट क्लर्क, पोस्टल असिस्टेंट/शार्टिग असिस्टेंट के टाईपिंग टेस्ट में

5766

डाटा इंट्री आपरेटर इन कैग के लिए हुए स्किल टेस्ट में

344

परीक्षार्थी कैग के अलावा दूसरे जगहों के लिए डाटा इंट्री आपरेटर के स्किल टेस्ट में शामिल हुये थे।

परीक्षा परिणाम में यूपी और बिहार से कुल 1936 अभ्यर्थी सफल घोषित किये गये हैं। यूपी के सफल अभ्यर्थियों की संख्या 962 एवं बिहार के सफल अभ्यर्थियों की संख्या 974 है। परीक्षा देने वालों की कुल संख्या 6431 थी।

राहुल सचान

डायरेक्टर, एसएससी सेंट्रल रीजन