-25 जुलाई 2016 के पत्र लेकर मीडिया के सामने आए भाजपा विधायक

देहरादून, खूनी फ्लाई ओवर पर लगातार डर्टी पॉलिटिक्स जारी है. पहले कांग्रेस ने भाजपा को घेरा था. अब सत्ताधारी पार्टी भी मुद्दे को लेकर सामने आ गई है. पूर्व स्पीकर व विधायक हरबंस कपूर ने फ्लाई ओवर की समस्या के लिए पूरी तरह कांग्रेस जिम्मेदार है. उन्होंने आरोप लगाया कि फ्लाई ओवर की चौड़ाई आधी और लागत दोगुनी कैसे हो गई. इस मुद्दे पर कांग्रेस को जवाब देना होगा.

लागत बढ़ा दी, दायरा कम किया

भाजपा विधायक हरबंस कपूर तत्कालीन कांग्रेस सरकार के दौरान तत्कालीन सीएम हरीश रावत को उनके द्वारा भेजे गए पत्र को लेकर मीडिया के सामने आए. प्रदेश भाजपा मुख्यालय में उन्होंने मीडिया से प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि 25 जुलाई 2016 को बल्लीवाला फ्लाईओवर के उद्घाटन के लिए मुझे भी कार्यक्रम की अध्यक्षता करने का मौका मिला. लेकिन इस फ्लाईओवर के निर्माण के लिए केंद्र ने 4-लेन मय सर्विस लेन व चौराहा चौड़ीकरण के निर्देश दिए थे. इस चार लेन की लागत 2278.36 लाख आंकी गई थी. इसी आधार पर स्वीकृति जारी की गई. विधायक ने अपने पुराने पत्र को दिखाते कहा कि प्रोजेक्ट के तहत फ‌र्स्ट फेज में भूअधिग्रहण किया जाना था, जो आज तक नहीं हुआ. सीएम को उस वक्त लिखे पत्र में यह भी कहा गया कि 4-लेन की लागत में 2-लेन फ्लाईओवर तैयार किया गया. जिसकी चौड़ाई भी केंद्र सरकार सड़क परिवहन मंत्रालय के मानकों के अनुसार नहीं है. पत्र में लिखा था कि सर्विस लेन न होने के कारण ट्रैफिक में प्रॉब्लम आएगी. फ्लाई ओवर 31 दिसंबर 2014 तक पूरा होना था, लागत 2278.36 से बढ़ाकर 4042.30 लाख कर दी गई. जिससे सुरक्षा की दृष्टि में भी कई कमियां हैं.

कांग्रेस समस्या के लिए जिम्मेदार

विधायक हरबंस कपूर ने कांग्रेस को फ्लाईओवर के लिए पूरी तरह जिम्मेदार ठहराते हुए कांग्रेस नेता अपनी कमियों को भटकाने के लिए दुष्प्रचार कर रहे हैं. जबकि बनने वाले फोर लेन को कांग्रेस सरकार ने बदलकर दो लेन कर दिया. विधायक ने कहा कि फ्लाई ओवर पर जितनी सड़क दुर्घटनाएं हुई हैं और जानें चली गई, उसके लिए केवल कांग्रेस जिम्मेदार है.