कानपुर। वर्ल्‍ड क्‍लास एनीमेशन फिल्‍में और दमदार शोज बनाने वालेृी कंपनी डिज़नी ने मंगलवार को घोषणा की है कि वह 3 अप्रैल को भारत में अपनी स्ट्रीमिंग सर्विस Disney Plusको लॉन्च कर रहा है । टेकक्रंच की रिपोर्ट बता रही है कि दुनिया के लगभग एक दर्जन ऑनलाइन मार्केट्स में अपनी सर्विस दे रही Disney Plus सर्विस भारत में हॉटस्टार पर लॉन्च होगी, जो डिज़्नी के स्वामित्व वाली बहुत लोकप्रिय ऑन-डिमांड स्ट्रीमिंग सर्विसेज में से एक है।

डिजनी ने जारी किया Disney+ Hotstar का कॉम्‍बो सब्‍सक्रिप्‍शन प्‍लान

डिजनी ने बताया है कि वो Disney+ Hotstar की कॉम्‍बो यूनिट के एनुअल सब्‍सक्रिप्‍शन को बढ़ाकर 1,499 रुपये (20 डॉलर) कर रही है, जो अभी तक चल रहे 999 रुपये ($ 13.2) से कुछ ज्‍यादा है। टेकक्रंच ने पिछले साल बताया था कि Disney+ साल 2020 में भारत में लॉन्च होगा और इसका सब्‍सक्रिप्‍शन प्राइस बढ़ेगा। बता दें कि हॉटस्‍टार यानि Disney Plus Hotstar अपने ऐड बेस्‍ड फ्री प्रोग्राम्‍स आगे भी पहले ही की तरह यूजर्स को दिखाता रहेगा, लेकिन अब इसका सब्‍सक्रिप्‍शन प्‍लान थोड़ा महंगा होगा, पर उसमें यूजर्स को डिजनी के सारे शोज और फिल्‍में भी बिना ऐड के देखने को मिलेंगी।

Disney Plus India Plan, Shows, Price का किफायती और बेस प्‍लान

डिज्नी अपने यूजर्स के लिए Disney Plus Hotstar का एक सस्‍ता और बेस प्‍लान उतार रहा है, जिसकी कीमत 399 रुपये ($ 5.3) है, जो कि पहले 365 रुपए थी और वो प्‍लान hotstar vip के नाम से उपलब्ध था। इस प्‍लान में यूजर्स के लिए Marvel Cinematic Universe की फिल्में के साथ तमाम लाइव स्पोर्ट्स इवेंट, फिल्मों और शोज की बड़ी लिस्‍ट शामिल होगी और यूजर्सHotstar द्वारा बनाए ओरिजिनल शोज भी इसमें देख पाएंगे। हालांकि बता दें कि 399 रुपए के इस किफायती प्‍लान में Disney+ Originals के शोज और वेब सीरीज शामिल नहीं होंगी।

Disney Plus Hotstar Premium Plan 1,499 रुपये के प्‍लान में मिलेगा सबकुछ

बता दें कि 20 डॉलर यानि 1499 के वार्षिक सदस्यता प्‍लान में यूजर्स को 100 वेब सीरीज, 250 सुपरहीरो और एनिमेटेड फिल्‍में देखने को मिलेंगी जिनमें Disney Plus ओरिजिनल और एचबीओ, फॉक्स और शोटाइम के शो शामिल हैं। यह प्‍लान लेने वालों को वो सारा कंटेट देखने को मिलेगा, जो डिज्नी + हॉटस्टार के 399 प्‍लान वाले यूजर्स को उपलब्‍ध है।

Posted By: Chandramohan Mishra

Technology News inextlive from Technology News Desk

inext-banner
inext-banner