कानपुर। बता दें कि ऐप्पल कंपनी के Apple TV+ और डिजनी वर्ल्ड के DISNEY+ वेब वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म नवंबर मंथ में दुनिया के तमाम देशों में लॉन्च कर रहे हैं। इन दोनों ही वेब सर्विसेज पर ढेर सारे नए शो और फिल्में अवेलबल होंगी। एक और बात Apple TV+ तो भारत में अपनी सर्विस लॉन्च कर रहा है, लेकिन DISNEY+ की डायरेक्ट सर्विस इंडिया में उपलब्ध नहीं होगी। पर उदास मत होइए क्योंकि डिजनी मेड स्टार वार्स समेत तमाम एनीमेटेड शोज और फिल्में भारत में हॉटस्टार द्वारा दर्शकों को उपलब्ध होंगी।

नवंबर में आ रहे हैं apple tv+ और disney+,जिनके वेब शो देखकर आप 'गेम ऑफ थ्रोन्‍स' को भूल जाएंगे

Apple TV+ के शो देखकर गेम ऑफ थ्रोन्स को भूल जाएंगे
तो जान लीजिए कि ऐप्पल टीवी प्लस डेली बेसिस पर सुबह से लेकर शाम तक के लिए कई ऐसे शोज लेकर आ रहा है, जिनमें हॉलीवुड के कई फेमस एक्टर्स काम कर रहे हैं। इन शोज में पहला है 'द मॉर्निंग शो' जोकि यूएस का पॉपुलर फन और ड्रामा शो है और इसमें फेमस एक्ट्रेस जेनिफर एनिस्टन और स्टीव कैरेल लीड रोल में हैं। इसके अलावा For All Mankind here नाम की एक जबरदस्त साइंस फिक्शन सीरीज भी है। यही नहीं ऐप्पल टीवी प्लस पर वर्ल्ड फेमस वेब सीरीज के एक्टर जेसन मोमोआ स्टारर वेब सीरीज SEE सबको रोमांच से भर देगी। यह कहानी सैकड़ों साल पुराने उस इंसानी दौर की है, जब गॉड ने इंसान के देखने की क्षमता को छीन लिया था। इसके अलावा यहां दर्शकों को मिलेगा Oprah Winfrey’s Book Club इंटरव्यू शो।

नवंबर में आ रहे हैं apple tv+ और disney+,जिनके वेब शो देखकर आप 'गेम ऑफ थ्रोन्‍स' को भूल जाएंगे

DISNEY+ के लाजवाब शोज दिखेंगे हॉटस्टार पर
Apple TV+ की ही तरह डिजनी प्लस OTT प्लेटफॉर्म भी कमाल के शोज और भूवीज लेकर आ रहा है। DISNEY+ की एक खास यह भी है कि इसमें डिजनी वर्ल्ड द्वारा बनाई गईं एक से बढ़कर एक पुरानी और नई फिल्में भी उपलब्ध होंगी। DISNEY+ पर हर उम्र के लोगों के लिए स्टार वार्स सीरीज से लेकर, मार्वेल और पिक्सार के कई जबरदस्त शोज देखने को मिलेंगे। हालांकि बता दें कि भारत में डिजनी प्लस लॉन्च नहीं हो रहा है, लेकिन इंडियन दर्शक इसके शोज और फिल्मों को हॉटस्टार के द्वारा देख पाएंगे। इस प्लेटफॉर्म पर डिजनी द्वारा 1955 में बनाया गया फेमस एनीमेटेड शो The Lady and the Tramp का रीमेक देखने को मिलेगा। इसके अलावा डिजनी प्लस पर क्रिसमस कॉमेडी शो Noelle, स्टार वार्स बेस्ड शो The Mandalorian, High School Musical शो और नेशनल ज्योग्राफिक की खास डॉक्यूमेंटी सीरीज भी उपलब्ध होगी। यह सभी शो और फिल्में नवंबर मंथ से हॉटस्टार पर उपलब्ध होंगी।

 

Posted By: Chandramohan Mishra

Hollywood News inextlive from Hollywood News Desk