-जंक्शन प्लेटफार्म पर कोच लोकेशन ही लापता

-ट्रेन शो करने वाली डिस्प्ले और एस्केलेटर खराब

100-ट्रेने करीब अपलाइन की हैं डेली

100-ट्रेने डाउन लाइन की हैें डेली

20-हजार से अधिक पैसेंजर्स करते हैं सफर

4-प्लेटफार्म है एनआर के

2-प्लेटफार्म है एनईआर के

बरेली : अगर आप रेलवे जंक्शन प्लेटफार्म पर खड़े हैं और ट्रेन का इंतजार कर रहे हैं। तो जरा सावधान रहने की जरूरत है। क्योंकि एनआर के जंक्शन पर जैसे ही ट्रेन रूकती है, वैसे ही पैसेंजर्स अपना कोच तलाशने के लिए भागदौड़ करने लगते हैं। इसमें कई पैसेंजर्स भगदौड़ में अपने कोच तक पहुंचने के चलते गिरकर घायल भी हो जाते हैं। कारण जंक्शन पर कोच लोकेशन ही लापता है। इतना ही नहीं ट्रेनों की लोकेशन बताने वाली डिस्प्ले भी खराब है। जबकि बरेली रेलवे जंक्शन को 'ए-वन' का तमंगा मिला हुआ है। इसके बाद भी सुविधाओं के नाम पर सिर्फ खानापूर्ति ही हो रही है।

पैसेंजर्स को होती है प्रॉब्लम

रेलवे जंक्शन को अच्छी सुविधाओं आदि के लिए बोर्ड ने ए-वन स्टेशन का ग्रेड तो दिया है। लेकिन हकीकत में रेलवे जंक्शन पर सुविधाएं तो नहीं लेकिन पैसेंजर्स को प्रॉब्लम होती है। पैसेंजर्स की जरूरत को भी अनदेखा किया गया है। रेलवे जंक्शन पर विज्ञापन के लिए तो डिस्प्ले एलईडी लगवा दी गई है लेकिन पैसेंजर्स की सुविधा के लिए ट्रेन कोच आदि लोकेशन मिल सके ऐसी कोई सुविधा नहीं है। इसके साथ ही आए दिन ट्रेनों का लेट होने से पैसेंजर्स को और भी प्रॉब्मल होती है।

यह हैं अव्यवस्थाएं

-कोच लोकेशन डिस्प्ले

-ट्रेन इंफार्मेंशन डिस्प्ले

-प्लेटफार्म संख्या पांच वाटर पोस्ट खराब

-एस्केलेटर खराब

-जंक्शन पर अवैध एंट्री प्वाइंट

-वाटर एटीएम सभी बंद

-बॉटल क्रसर बंद

-स्कैनर और डीएफएमडी भी ठीक से यूज नहीं

पैसेंजर्स की बात

-ट्रेन की कोच लोकेशन तो लापता है ही, लेकिन इसके साथ ट्रेन डिस्प्ले एलईडी पर भी पूरी ट्रेने नहीं शो हो रही है। जिस कारण पैसेंजर्स को बार-बार इंक्वायरी ऑफिस जाना पड़ रहा है।

अजय, पैसेंजर

प्लेटफार्म पर पानी तक की ठीक व्यवस्था नहीं है। कोच लोकेशन भी नहीं पता चलता है। ट्रेन रूकती है तो कोच तलाशने के लिए दौड़ना पड़ता है। इससे हादसे का भी डर बना रहता है।

पम्मी वारसी

सिर्फ नाम के लिए ही ए-वन ग्रेड का दर्जा मिला हुआ है। लेकिन सुविधाओं के नाम पर ऐसा कुछ नहीं दिखता है। जंक्शन पर एस्केलेटर बंद पड़ा है, और लिफ्ट लगवाई जा रही है।

अनिरुद्ध

-जंक्शन पर कोच लोकेशन डिस्प्ले अभी तक खराब लगी थी। जो उतरवा दी गई। अभी तक नई कोच डिस्प्ले नहीं मिली है। नई डिस्प्ले आते ही लगवा दी जाएंगी।

सत्यवीर सिंह, स्टेशन मैनेजर