-बदमाशों की पहचान के लिए पुलिस तैयार करा रही एल्बम

-स्मार्टफोन में भी डाउनलोड रहेगी अपराधियों की एल्बम

<-बदमाशों की पहचान के लिए पुलिस तैयार करा रही एल्बम

-स्मार्टफोन में भी डाउनलोड रहेगी अपराधियों की एल्बम

BAREILLY:

BAREILLY: अब बदमाश पब्लिक व पुलिस की नजर से बचकर नहीं निकल सकेंगे। डोजियर के साथ-साथ अब बदमाशों की एल्बम तैयार होगी। एल्बम में उनकी फोटो के साथ डिटेल भी लिखी होगी। यह एल्बम स्मार्ट फोन में भी रखी जाएगी, जिससे किसी भी वारदात पर पीडि़त को इसे दिखाकर आसानी से बदमाशों की पहचान कर गिरफ्तारी की जा सके।

पकड़ने में होती है मुश्किल

अभी तक बरेली पुलिस के पास बदमाशों का कोई ऐसा रिकॉर्ड नहीं था जिसे किसी भी घटना के बाद पीडि़त को दिखाया जा सके। पिछले दिनों ही आईजी के आदेश पर डोजियर बनाए गए थे। कई बार वारदात में पीडि़त बदमाशों को कुछ हद तक पहचान लेता है। ऐसे में वह फोटो देखने पर बदमाशों को पहचान भी सकता है। बदमाशों की फोटो व डिटेल ना होने से पुलिस को इन्हें पकड़ने में काफी दिक्कत होती है।

अलग-अलग बदमाशों की एल्बम

उमरसिया कांड के बाद पुलिस को इसकी जरुरत महसूस हुई। वेडनसडे को एसएसपी ने स्टेनो को बदमाशों की एल्बम तैयार करने के निर्देश दिए। यह एल्बम डीसीआरबी, क्राइम ब्रांच के साथ-साथ सभी थानों में रखी जाएगी। थर्सडे को स्टेनों ने एल्बम का सैंपल भी दिखाया। एल्बम में बदमाश की फोटो के साथ-साथ उसका नाम, एड्रेस और वह किस वारदात में शामिल रहा आदि लिखा हुआ है। चोरी-नकबजनी, लूट-डकैती और वाहन चोरी के बदमाशों की अलग-अलग एल्बम तैयार होगी।

बदमाशों की पहचान के लिए एल्बम तैयार की जा रही है। एल्बम को स्मार्टफोन में भी डाउनलोड करके रखा जाएगा।

जे रविंद्र गौड, एसएसपी बरेली