सरकार से लेकर प्रशासन तक लोगों ने घर में रहने की कर रहा अपील, बावजूद इसके नहीं सुधर रहे लोग

- नवीन सब्जी मंडी और सदर बाजार में उमड़ी रही भीड़

- घंटाघर से लेकर कचहरी पुल पर पसरा सन्नाटा

Meerut । कोरोना के संक्रमण की चेन रोकने के लिए केंद्र सरकार ने 21 दिन के लॉकडाउन की घोषणा की है। इसके तहत लोग सब्जी और राशन का स्टॉक लगाने के लिए जुट गए हैं। हालत यह है कि लोगों की भीड़ शहर की सब्जी मंडियों से लेकर बाजारों में उमड़नी कम नहीं हो रही है। दैनिक जागरण आई नेक्स्ट की टीम ने शहर के विभिन्न इलाकों में छापा मारा तो सोशल डिस्टेसिंग नहीं दिखाई दी।

-------------

घंटाघर

सुबह 11 बजे

शहर के व्यस्ततम घंटाघर चौराहे पर शायद ही पहली किसी ने इस तरह का सन्नाटा पिछले पांच दिनों से लगातार देखा होगा। इस चौराहे पर 24 घंटे वाहनों का शोर गूंजता रहा है। यह चौराहो दिन भर जाम में घिरा रहता है लेकिन आज यहां सन्नाटा पसरा था। केवल कुछ एक रेहड़ी वाले और पुलिस कर्मी चौराहे पर दिखाई दे रहे थे। हालांकि लॉक डाउन के बाद भी यहां पर पैदल और दुपहिया वाहन चालकों की आवाजाही कम ना थी। लोग पुलिस को देखने के बाद भी सड़कों पर आते जाते दिख रहे थे।

नवीन सब्जी मंडी

11.30

लॉक डाउन के दौरान यदि शहर का कोई बाजार ऐसा है जो ग्राहकों से खचाखच भरा रहता है। नवीन सब्जी में रोजाना सुबह लोगों की भीड़ उमड़ जाती है। लॉकडाउन में भी आम दिनों से ज्यादा नवीन मंडी में भीड़ देखी जा रही है।

कचहरी पुल

11.00

दैनिक जागरण आईनेक्स्ट की टीम गुरुवार को कचहरी पुल पहुंची। कभी गुलजार और जाम से जकड़ा रहने वाला कचहरी पुल पूरी तरह से सन्नाटे में था। थोड़ी-थोड़ी देर में यहां से निकल रही पुलिस की जीप सन्नाटे को चीर रही थी। यहां सभी बाजार पूर्ण रूप से बंद था.कचहरी भी पूरी तरह से बंद देखने को मिली। सुबह ग्यारह बजे से पहले भी सन्नाटा दिखा और दोपहर बाद भी यही हाल देखने को मिला है।

बच्चा पार्क

11.30

बच्चा पार्क पर भी पूरी तरह से सन्नाटा पसरा हुआ था। ट्रैफिक पुलिस यहां पर तैनात थी। यहां पर एक पति-पत्‍‌नी जिनको मुरादाबाद जाना था वह परेशान खड़े थे और उनको भूख व प्यास लग रही थी, इंस्पेक्टर कोतवाली देवेश शर्मा ने उनको बिस्कुट के पैकेट और पानी की व्यवस्था कराई। प्रधानमंत्री की अपील और लॉक डाउन का पालन किया जा रहा है।

सदर सब्जी मंडी

सुबह 10बजे सदर सब्जी मंडी में फलों व सब्जियों की दुकान पर भीड़ उमड़ने लगी थी। लोगों में नवरात्र के चलते फलों व सब्जियों को खरीदने की जल्दी थी, ऐसे में सब्जी के ठेलों पर लम्बी कतारे लगी रही, वहीं 10.30 मिनट पर सदर गंज बाजार की परचून की

सदर दाल मंडी

सुबह 11 बजे सदर दाल मंडी में दुकानों पर भीड़ रही, वहीं 11.16 बजे पुलिस ने ऐसे दुकानदारों के चालान काटे गए। जो अनावश्यक रूप से दुकान खोले थे।

सदर चौक बाजार

वहीं, शहर के विभिन्न मंदिरों काली माता का मंदिर , शाकुम्भरी देवी मंदिर, बुंदेला स्थित मां दुर्गा का मंदिर आदि मंदिर बंद मिले।

सदर थाना

दोपहर 1.20 मिनट पर सदर थाने के पास सदर बाजार खाली सुनसान दिखाई दिया। दोपहर 1.49 बजे थापरनगर की गलियां सूनी रहीं। सभी लोग अपने घरों में रहे।