-वेडनसडे को हॉस्पिटल में निरीक्षण को पहुंचे कमिश्नर

-देखा बच्चा वार्ड और ऑक्सीजन प्लांट

BAREILLY .

डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल में एक माह के अंदर 38 बच्चों की मौत की खबर छपने के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने इसका संज्ञान लिया है. सीएमओ से हॉस्पिटल में भर्ती हुए बच्चों की कुल संख्या, बीमारी और इलाज करने वाले डॉक्टर के बारे में पूरी रिपोर्ट मांगी है. सीएम ने हॉस्पिटल में बच्चों की हुई मौत के पीछे यदि किसी भी कर्मचारी या डॉक्टर की लापरवाही सामने आती है तो उसकी सेवा समाप्ति की कार्रवाई करने का आदेश दिया है. सीएम के रिपोर्ट मांगे जाने के बाद वेडनसडे को कमिश्नर डॉ. पीवी जगमोहन ने हॉस्पिटल में पहुंचकर बच्चा वार्ड और ऑक्सीजन प्लांट का निरीक्षण किया.

बेड पर दो बच्चे देख जताई नाराजगी

हॉस्पिटल में निरीक्षण को पहुंचे कमिश्नर ने बच्चा वार्ड में पहुंचकर भर्ती बच्चों के पेरेंट्स से बात की. उन्हाेंने इलाज और सुविधाओं के बारे में भी बात की. वार्ड में सफाई व्यवस्था और स्टाफ के बारे में भी पूछा. कुछ लोगों ने उन्हें सफाई व्यवस्था को लेकर शिकायत भी की है. वार्ड में एक बेड पर दो बच्चों को देखकर उन्होंने नाराजगी जताई और व्यवस्था को जल्द सुधारने के लिए हिदायत दी.

ऑक्सीजन प्लांट को खुलवाकर देखा

हॉस्पिटल में बने ऑक्सीजन प्लांट खासतौर पर बच्चा वार्ड में सप्लाई करने वाले प्लांट को उन्होंने खोलवाकर देखा. प्लांट में सिलिंडर के बारे में टेक्निशियन के बारे में जानकारी ली. बच्चा वार्ड के स्टाफ को किसी भी स्थिति में लापरवाही न करने की हिदायत दी. यदि किसी बच्चे की तबीयत बिगड़ती है, तो तुरंत डॉक्टर से संपर्क करने के लिए कहा है.

सीएमओ से मांगी रिपोर्ट

निरीक्षण के बाद कमिश्नर डॉ. पीवी जगमोहन ने सीएमओ डॉ. बीके शुक्ला से हॉस्पिटल में एक माह के अंदर भर्ती हुए बच्चों की संख्या,पैदा हुए बच्चों की संख्या, उनकी बीमारियों के नाम, प्री मेच्योर बेबी की संख्या, ट्रीटमेंट करने वाले डॉक्टर्स, कितने दिन रहे भर्ती आदि प्वाइंट पर रिपोर्ट मांगी है. रिपोर्ट मिलने के बाद उसके सीएम को सेंड कर दिया जाएगा.