-जिला जेल का डीएम और एसएसपी ने किया औचक निरीक्षण

-खामियां मिलने पर अफसरों ने जताई नाराजगी

बरेली : जिला जेल में कई बंदी बीमार हैं और वहां के अस्पताल में जरूरी दवाएं तक नहीं थीं. बैरक के साथ ही किचेन की भी नियमित सफाई नहीं की जा रही है. जिला जेल की इन खामियों को देखकर डीएम और एसएसपी का पारा चढ़ गया. उन्होंने नाराजगी जताते हुए जेल के अफसरों को व्यवस्थाएं सुधारने के निर्देश दिए.

अचानक पहुंचे अफसर

फ्राइडे सुबह करीब आठ बजे डीएम वीरेंद्र कुमार व एसएसपी मुनिराज जी जिला जेल पहुंचे. अफसरों के जेल के निरीक्षण के लिए पहुंचने की सूचना से जेल के अधिकारियों में खलबली मच गई. आनन फानन में जेल अधिकारी मौके पर पहुंचे. अधिकारियों को गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया. इसके बाद डीएम व एसएसपी ने जेल का निरीक्षण करना शुरू कर दिया. उन्होंने जेल में बंदियों की बैरक, महिला बैरक, जेल के अस्पताल और किचेन का निरीक्षण किया. बैरक में कई बंदी बीमार मिले. अस्पताल के निरीक्षण के दौरान पता लगा कि अस्पताल में कई जरूरी दवाएं नहीं हैं, जिससे बंदियों का सही ढंग से इलाज नहीं हो पा रहा है. जेल की किचेन में गंदगी देख अफसरों का पारा चढ़ गया. उन्होंने नाराजगी जताते हुए सफाई व्यवस्था दुरुस्त करने के निर्देश जेल अधिकारियों को दिए.

बैरक में कराई तलाशी

इस दौरान अफसरों ने बंदियों की बैरक की तलाशी भी कराई. जेल कर्मियों ने बैरक के साथ ही बंदियों के बैग आदि भी चेक किए, लेकिन कोई आपत्तिजनक चीज नहीं मिली.