-दैनिक जागरण आई नेक्स्ट ने जिला जेल में चोरी की न्यूज की थी पब्लिश

-जेल प्रशासन के मामला संज्ञान में इसके बाद भी झांकने नहीं आए जिम्मेदार

<द्गठ्ठद्द>क्चन्क्त्रश्वढ्ढरुरुङ्घ<द्गठ्ठद्दद्गठ्ठस्त्र> :

पुरानी जिला जेल में चोरों का आतंक थमने का नाम नहीं ले रहा है। हालांकि जेल अधीक्षक को जेल से चोरी की जानकारी भी है, इसके बाद भी अफसरों ने इसे गंभीरता से नहीं लिया। इसके चलते जेल में फिर चोरी हो गई। जेल अधीक्षक का कहना है कि जिला जेल की सुरक्षा के लिए दो केयर टेकर लगे हुए हैं, लेकिन वह केयर टेकर कर क्या रहे हैं इस बात का जवाब उनके पास भी नहीं हैं। क्योंकि जिला जेल में केयर टेकर लगे होने के बाद भी चोरी लगातार जारी है।

जेल के बाहर रखी बाल्िटयां चोरी

जिला जेल के मेन गेट के बाईं तरफ बने आवासीय क्वार्टर की तरफ डीजी सेट रूम में चोरों ने ग्रिल के नीचे से ईटों को निकालकर सेंध लगा दी। इसी सेंध के सहारे चोर पुरानी जिला जेल में एंट्री कर गए और जेल में रखा कीमती सामान लगातार कई दिन से चोरी कर रहे थे। दैनिक जागरण आई नेक्स्ट ने वेडनसडे को इसकी न्यूज पब्लिश की और पूरे मामले से जिला जेल अधीक्षक को भी अवगत कराया। बताया कि चोरों ने जिला जेल के पीछे कुछ बाल्टियां चोरी करने के लिए निकाल कर रखी हैं, इसके बाद भी जिला जेल अधीक्षक ने कोई गंभीरता नहीं दिखाई और चोरों ने वह सभी बाल्टियां चोरी कर लीं। सुबह को बल्टियां वहां पर नहीं मिली। वेडनसडे को भी इस मामले से जेल अधीक्षक को अवगत कराया गया। इसके बाद भी जेल अधीक्षक ने बताया कि किसी को भेजकर दिखवा लेंगे लेकिन मौके पर कोई नहीं पहुंचा।

सेंध का होल भी किया बड़ा

ज्ञात हो चोरों ने जिला जेल में एंट्री के लिए ग्रिल के नीचे की ईंटों को निकाला था। ट्यूजडे को यह होल कुछ छोटा था लेकिन वेडनसडे को यह होल चोरों ने और बड़ा कर दिया, जिससे आसानी से जेल के अंदर जाया जा सके।

नहीं दिखे केयर टेकर

वेडनसडे को भी दैनिक जागरण आई नेक्स्ट की टीम ने मौके पर जाकर देखा, आधा घंटा मौके पर खड़े होकर केयर टेकर को भी तलाशा लेकिन वहां पर जिला जेल प्रशासन की तरफ से लगाए गए केयर टेकर नजर नहीं आए।

==================

जिला जेल में चोरी की जानकारी आपने दी है, अब किसी को भेजकर दिखवा लूंगा। अभी तक वहां पर किसी को भेजा नहीं हैं। दिखवाकर कार्रवाई के लिए लिखूंगा।

यूपी मिश्रा, जिला जेल अधीक्षक