-पुलिस लाइन में मॉर्डन परिवार परामर्श केंद्र का आईजी ने किया उद्घाटन

BAREILLY: पति-पत्‍‌नी के बीच रिश्तों में आयी खटास को अब बंद चैंबर में दूर किया जाएगा। थर्सडे को पुलिस लाइन में मॉर्डन परिवार परामर्श केंद्र की शुरुआत की गई। आईजी जकी अहमद ने डीआईजी आरकेएस राठौर व एसएसपी जे रविंद्र गौड की मौजूदगी में इसका उद्घाटन किया। इस दौरान परामर्श केंद्र के निमार्ण में सहयोग देने वाले व्यापारी, सभी काउंसलर व अन्य पुलिस अधिकारी मौजूद रहे।

एकल परिवार विवाद की मेन वजह

इस दौरान आईजी ने कहा कि एकल परिवार होने से पति-पत्‍‌नी के बीच दरार आ रही है। वहीं देर से शादी करना भी इसकी वजह है। पहले जो काम समाज के लोग करते थे वो अब पुलिस कर रही है। एसएसपी की यह पहल सराहनीय है। वहीं डीआईजी आर.के.एस राठौर ने कहा कि परामर्श केंद्र के जरिए पुलिस को एक अन्य पुण्य का काम करने का मौका मिल गया है।

जीरो दहेज हत्या पर ही सफल होगा परामर्श केंद्र

एसएसपी ने बताया कि जब वह ट्रेनिंग पर यहां आए थे तो परामर्श केंद्र में मेला लगता था, लेकिन फिर ये बंद हो गया। जब वह एसएसपी बनकर आए तो फिर से परामर्श केंद्र शुरू किया गया। कई मामलों में प्राइवेसी के चलते सुलझ नहीं पा रहे थे, इसलिए चेंबर वाला परामर्श केंद्र बनाया गया है। एसएसपी ने कहा कि वर्ष ख्0क्ब् में अब तक ब्ब् दहेज हत्याएं हो चुकी हैं। परामर्श केंद्र तभी सफल होगा जब दहेज हत्या के केस बरेली में जीरो हो जाएं।

ख्0क्ब् के प्रार्थना पत्रों की डिटेल

कुल प्राप्त- क्ख्87

समझौते हुए-फ्87

केस दर्ज- म्ब्

कोर्ट में पेंडिंग-ख्8भ्

पेंडिंग प्रार्थनापत्र- भ्ब्ख्