- ऑटोमोबाइल मार्केट में टू व्हीलर डीलर दे रहे दिवाली बम्पर ऑफर, लकी ड्रा और हेलमेट फ्री

- स्कूटर में वाई-फाई कनेक्टिविटी की फैसिलिटी, जीपीएस से चलने वाला स्कूटर भी अवेलेबल

देहरादून,

इस दिवाली अगर आप स्कूटर की खरीदारी करने की सोच रहें है तो ये खबर आपके लिए है। बाजार में मोबाइल से चलने वाला स्कूटर अवेलेबल है। अगर आप सोच रहें है कि स्कूटर में पेट्रोल की जरूरत नहीं होगी तो ऐसा बिल्कुल नहीं है, स्कूटर चलाने के लिए पेट्रोल तो डालना होगा, लेकिन इसका ऑपरेटिंग सिस्टम वाई-फाई और जीपीएस से कनेक्ट होगा, और आपको गाइ़ड करेगा। इसके साथ ही साइलेंट स्टार्ट और मोबाइल चार्जिग की फैसिलिटी भी कई टू-व्हीलर्स में मिल रही है।

एक्टिवा का बीएस-6 लेटेस्ट वर्जन मार्केट में

ऑटोमोबाइल मार्केट में आई मंदी से उबरने के लिए इस फेस्टिव सीजन से काफी उम्मीदें हैं। ऐसे में दिवाली को लेकर बाजार में ऑफर्स की बहार है। टू व्हीलर शोरूम्स में बंपर सेल शुरू हो चुकी है और डिमांड भी काफी आ रही हैं। जीपीएस सिस्टम से लैस स्कूटर की ज्यादा डिमांड देखी जा रही है। इसके साथ ही होंडा के एक्टिवा स्कूटर की डिमांड काफी है। एक्टिवा फाइव-जी और एक्टिवा-125 अभी भी डिमांड में बने हुए हैं। वहीं, लेटेस्ट वर्जन बीएस-6 भी मार्केट में लॉन्च किया गया है।

साइलेंट्ली स्टार्ट होगा स्कूटर

एसएल होंडा, राजपुर रोड के ओनर नरेन्द्र बत्रा ने बताया कि एक्टिवा की डिमांड फेस्टिव सीजन के चलते काफी बढ़ गई है। एक्टिवा फाइव-जी, 125 और साइन बाइक सबसे ज्यादा डिमांड में है। होंडा ने एक्टिवा 125 ईबीएस-6 वर्जन भी मार्केट में उतारा है, इसमें साइलेंट स्टार्ट की सुविधा है, जो कि स्टार्ट करते समय कोई आवाज नहीं करेगा। मोबाइल चार्जर फैसिलिटी भी इसमें इन्ब्युल्ड मिलेगी। एडिश्नल फीचर के रूप में जीपीएस सिस्टम भी स्कूटर के साथ इन्स्टॉल होगा।

दिवाली पर बंपर ऑफर

नरेन्द्र बत्रा ने बताया कि होंडा की ओर से दिवाली बम्पर ऑफर दिए जा रहे हैं। स्कूटर की खरीद पर लकी ड्रॉ कूपन में एक विजेता को स्कूटर दिया जाएगा। इसके साथ ही टीवी, फ्रिज, वॉशिंग मशीन जैसे कई गिफ्ट भी जीत सकते हैं। डीलर की ओर से हर खरीदार को एक हजार रुपए कीमत का एक हेलमेट या फिर चांदी का 10 ग्राम का सिक्का दिया जाएगा।

स्कूटर में लगा है ब्ल्यूटूथ

जीएमएस रोड स्थित दून टीवीएस के ओनर आशीष भाटिया ने बताया कि टीवीएस ने ज्यूपिटर ग्रैंड नई टेक्नीक के साथ बाजार में उतारा है। जिसमे ब्ल्यूटूथ लगा मिलेगा। इससे स्कूटर मोबाइल से कनेक्ट किया जा सकता है, साथ ही जीपीएस सिस्टम होने से स्कूटर को रास्ता भी पता चल जाएगा। इसमें मोबाइल चार्जर की सुविधा भी है। इसकी रेंज 61 हजार रुपए तक है। इसके साथ ही टीवीएस की रेडियॉन की भी बाजार में खासी डिमांड है, जो कि 110 सीसी का और कार के डैश बोर्ड की तरह सुविधा दे रहा है।

--------------

ऑटोमोबाइल मार्केट को मंदी से गुजरना पड़ा, लेकिन इस फेस्टिव सीजन में काफी उम्मीद नजर आ रही है। बंपर सेल स्टार्ट हो चुकी है, कई तरह के ऑफर दिए जा रहे हैं। व्हीकल्स में भी टेक्नोलॉजी वाइज काफी मॉडिफिकेशन किए गए हैं।

- नरेन्द्र बत्रा, ओनर, एसएल होंडा, राजपुर रोड