लोकसभा सामान्य निर्वाचन को सकुशल व निष्पक्ष कराने के लिए संगम सभागार में बैठक

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: लोकसभा सामान्य निर्वाचन को सकुशल और निष्पक्ष कराने के लिए जिला प्रशासन ने कमर कस ली है. रविवार को डीएम भानुचंद्र गोस्वामी ने जिले के सभी एडीएम व एसडीएम सहित चुनाव से संबंधित अधिकारियों के साथ संगम सभागार में बैठक की. उन्होंने सभी एसडीएम को अपने-अपने क्षेत्रों के सभी बूथों पर पानी, बिजली, शौचालय व शेड की व्यवस्था को सुनिश्चित करने का निर्देश दिया. प्राथमिक विद्यालयों पर बेसिक शिक्षा अधिकारी व जिला विद्यालय निरीक्षक को सूची के साथ-साथ समस्या का समाधान तत्काल करने को कहा.

पंचायत भवनों पर व्यवस्था करें दुरुस्त

डीएम ने कहा कि पंचायत भवनों में जो भी बूथ बनाए गए हैं जिला पंचायत राज अधिकारी सूची के हिसाब से कमियों को दूर करें. उन्होंने सभी को मौके पर जाकर निरीक्षण करने का निर्देश दिया. बैठक में मुख्य विकास अधिकारी अरविंद सिंह, एडीएम सिटी एके कनौजिया, एडीएम प्रशासन वीएस दुबे आदि अधिकारी मौजूद रहे.

--------

मुण्डेरा मंडी का निरीक्षण

डीएम श्री गोस्वामी ने मुण्डेरा मंडी स्थल का भी निरीक्षण किया. वहां निर्वाचन संबंधी स्ट्रांग रूम व मतगणना के कार्य होने हैं. श्री गोस्वामी ने विधानसभावार स्थलों का जायजा लिया और अधिकारियों को व्यवस्था से संबंधित तैयारियों को पुख्ता करने का निर्देश दिया.