-रविवार की सुबह टहलने निकले डीएम को बाइक सवार मनचले युवती को मिले छेड़ते तो खुद दौड़ पड़े उन्हें पकड़ने

-बाइक छोड़ हुए फरार तो कैंट थाने पहुंचकर खूब बरसे, एक दारोगा, चार सिपाही सस्पेंड, इंस्पेक्टर पर कार्रवाई की संस्तुति

VARANASI

सरकार बदलने के साथ ही पुलिस से लेकर प्रशासन तक के अधिकारी काफी एक्टिव हो गए हैं लेकिन मातहतों की सुस्ती टूटने का नाम नहीं ले रही है। तभी तो एंटी रोमियो स्क्वॉड के होने के बाद भी मनचलों पर नकेल कसने में पुलिस के फेल होने के बाद अब जिले के आला अधिकारी खुद एक्शन में आ गए हैं। पिछले दिनों सिगरा एरिया में घायल दंपती को अस्पताल पहुंचाने वाले डीएम योगेश्वर राम मिश्रा रविवार को एक बार फिर एक्शन में दिखे। संडे मार्निग वे टहलने निकले तो उन्हें कैंटोन्मेंट के नेहरू पार्क के पास तीन बाइक सवार युवक एक लड़की पर फब्तियां कसते मिले। फिर क्या इसके बाद तो डीएम का पारा चढ़ गया। तीनों को पकड़ने के लिए वे खुद दौड़ पड़े लेकिन तीनों बाइक छोड़कर भाग निकले। बाद में पुलिस ने मुस्तैदी दिखाते हुए तीन में से दो को दबोच लिया।

करते क्या हो तुम लोग

टहलने निकले डीएम कैंट थाने से कुछ ही दूरी पर इस तरह की हुई हरकत से सख्त नाराज नजर आये। उन्होंने कैंट इंस्पेक्टर अबरार अहमद से सीधे सवाल किया कि करते क्या हो तुम लोग? कोई गश्त नहीं कोई पुलिसिंग नहीं मजाक बना लिया है। इतना कहने के बाद डीएम थाने से निकल गए। फटकार के बाद पुलिस सक्रिय हुई और मनचलों की बरामद बाइक को सीज करने के बाद दबिश देकर दो मनचलों पहाड़पुर, पुलिस लाइन निवासी रिजवान व अरशद को दबोच लिया जबकि पक्की बाजार का अंशु फरार है। पुलिस ने दोनों का शांति भंग की आशंका में चालान कर एसीएम के यहां पेश किया जहां से दोनों को जेल भेज दिया गया।

जांच में तीनों मिले दोषी

पूरे घटना के बाद डीएम ने कैंट इंस्पेक्टर के खिलाफ भी कार्रवाई के लिए संस्तुति की है। वहीं एसएसपी ने मामले की जांच सीओ से कराई। सीओ कैंट राजकुमार यादव की रिपोर्ट पर एसएसपी ने लापरवाही बरतने के आरोप में दारोगा अमित कुमार सिंह, सिपाही संजय कुमार सहित रिक्रूट सिपाही विजय शंकर व ओमप्रकाश बिंद को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।