आगरा। ताज महोत्सव की तैयारियां जोरों पर चल रही हैं। ताज महोत्सव शिल्पग्राम के अलावा जिन जिन स्थानों आयोजित होता है, उन सभी स्थानों का जिलाधिकारी गौरव दयाल ने निरीक्षण किया और आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए।

कार्यकाल का पहला आयोजन

जिलाधिकारी गौरव दयाल के कार्यकाल का यह पहला ताज महोत्सव आयोजित होने जा रहा है। सांस्कृति कार्यक्रम के अलावा अन्य कार्यक्रम शिल्पग्राम के अलावा सदर बाजार क्वीन लाइब्रेरी 11 सीढ़ी और पालीवाल पार्क का मौका मुआयना किया। इस दौरान जिलाधिकारी गौरव दयाल ने साफ सफाई आदि किए जाने के निर्देश भी दिए हैं।

भव्य होगा आयोजन

जिलाधिकारी गौरव दयाल ने बताया कि इस वर्ष अन्य सालों की अपेक्षा भव्य और आकर्षक ताज महोत्सव का आयोजन किया जाएगा। शिल्पियों को किसी प्रकार की परेशानी नहीं आने दी जाएगी। उनकी सुविधाओं का विशेष ध्यान रखा जाएगा। इसके अलावा भारतीय संस्कृति से जुडे़ अनेकों अनेक कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। बेहतर से बेहतर कलाकार प्रस्तुति देंगे। इसके लिए उनसे संपर्क किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम में शहर वासियों का विशेष योगदान रहता है, उम्मीद है कि इस वर्ष भी शहर वासियों का विशेष योगदान मिलेगा।

कमिश्नर ने भी किया निरीक्षण

कमिश्नर चंद्रकांत ने भी शिल्पग्राम का मौका मुआयना किया। स्टेज से लेकर शिल्पियों के लिए दुकानों की व्यवस्था बेहतर किए जाने के लिए पर्यटन विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए हैं। एंट्री गेट से लेकर पार्किंग आदि की बेहतर व्यवस्था किए जाने के निर्देश दिए गए।