सीएम की प्रस्तावित गंगा यात्रा के संबंध में डीएम ने बैठक की

गावों में साफ-सफाई और पॉलीथिन न मिलने के दिए निर्देश

Meerut। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की प्रस्तावित गंगा यात्रा के संबंध में जिला प्रशासन स्तर पर तैयारियों को मूर्त रूप दिया जा रहा है। मंगलवार को डीएम अनिल ढींगरा ने शिविर कार्यालय में संबंधित विभागीय अधिकारियों के साथ बैठक कर यात्रा को दिव्यता और भव्यता के साथ संपन्न कराने के निर्देश दिए।

गंगा किनारे के गांवों में साफ-सफाई

डीएम ने बैठक के दौरान गंगा के निकटवर्ती हर गंगा ग्राम में गंगा चबूतरा बनवाने और गांवों में समुचित सफाई व्यवस्था कराने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि इन गांवों में कोई भी निराश्रित पशु सड़क पर न घूमे और न ही कहीं पॉलीथिन मिले। उन्होंने कहा कि सभी अधिकारी अपने-अपने विभाग से संबंधित कायरें की कार्य-योजना बनाएं। डीएम ने बताया कि गंगा यात्रा के प्रथम दिवस 27 जनवरी को सीएम नजीबाबाद से इसका शुभारंभ करेंगे। सीएम मेरठ में गंगातट पर सड़क के रास्ते पहुंचेंगे। जिसके चलते डीएम ने पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे सभी सड़कों को गड्ढा मुक्त करें।

हस्तिनापुर में सीएम की जनसभा

डीएम ने बताय कि गंगा यात्रा 27 जनवरी को बिजनौर जनपद के नजीबाबाद तहसील के ग्राम सबलगढ़ से प्रारंभ होगी। उसके बाद 10 किमी दूर तैवपुर गोरवा से होते हुए वहां से 25 किमी दूर बिजनौर बैराज पहुंचेगी। वहां से 22 किमी दूर रामराज, मेरठ सीमा में प्रवेश करेगी।