- कोरोना को लेकर दिए दिशा-निर्देश

- डीएम के सामने बिना मास्क लगाए घूमता रहा स्टाफ

बरेली : जनता कफ्र्यू के चलते शासन से लेकर प्रशासन तक हर छोटी से छोटी तैयारियां पर गौर किया जा रहा है। इसी क्रम में सैटरडे को डीएम नितीश कुमार ने दो मेडिकल कॉलेज का औचक निरीक्षण कर वहां कोरोना को लेकर व्यवस्थाओं को जायजा लिया। वहीं अफसरों से कोरोना को लेकर की गई तैयारियों की जानकारी भी ली।

पैनिक न करें, व्यवस्थाएं संभाले

सबसे पहले डीएम रुहेलखंड मेडिकल पहुंचे। उन्होने यहां बनाए गए आइसोलेशन वार्ड का जायजा लिया। वहीं डॉक्टर्स से सवाल किया कि अगर कोई पॉजिटिव पेशेंट मिलता है तो उसका ट्रीटमेंट कैसे होगा। इस पर डॉक्टर्स ने बताया कि केजीएमयू से जो मेडिसिन गाइड लाइन मिली है इसके आधार पर ही ट्रीटमेंट दिया जाएगा। डीएम ने आदेश दिया कि अगर अन्य बीमारी से ग्रसित मरीज भी आता है तो पैनिक करने की बजाए संयम से उसे अवेयर करें।

बिना मास्क के घूम रहा स्टाफ

गौर करने वाली बात यह है कि हर कोई हेल्थ एडवाइजरी को फॉलो करने का प्रयास कर रहा है, लेकिन मेडिकल स्टाफ ही खिल्ली उड़ा रहा है। रुहेलखंड मेडिकल कॉलेज में निरीक्षण के दौरान जब डीएम नितीश कुमार और सीएमओ डॉ। विनीत कुमार शुक्ला डॉक्टर्स से कोरोना संबंधी जानकारी ले रहे थे इस दौरान बिना मास्क और ग्लब्स पहने एक महिला स्टाफ डीएम को पानी देने के लिए आई हालांकि इस ओर किसी ने ध्यान नही दिया। हालांकि गाइड लाइन की माने तो मास्क पहनकर भी एक मीटर की दूरी बनाकर ही किसी से बात करने का नियम है।

एसआरएमएस की व्यवस्थाएं भी देखीं

रुहेलखंड मेडिकल कॉलेज के बाद डीएम ने एसआरएमएस का भी निरीक्षण किया। यहां आइसोलेशन वार्ड में आठ बेड मिले इन्हें बढ़ाने का आदेश दिया गया।