- अधिशासी अभियंता बंधी प्रखंड दफ्तर की डीएम सुरेंद्र सिंह ने की पड़ताल, कई कर्मचारी मिले गायब

VARANASI

सरकारी दफ्तरों की कार्य संस्कृति सुधारने को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा लगातार निर्देश दिये जा रहे हैं। इसी कड़ी में बुधवार को डीएम सुरेन्द्र सिंह सिंचाई कॉलोनी स्थित अधिशासी अभियंता बंधी प्रखंड कार्यालय पहुंच गये। इस दौरान दफ्तर में तमाम अनियमिततायें मिलीं। तीन क्लकरें का टाइपिंग टेस्ट लिया। जिमसें तीनों फेल हो गये। तीनों को तीन महीने का टाइपिंग सही करने का समय दिया। इसके बाद टेस्ट लेने पर यदि फिर फेल हुए तो सेवा समाप्त करने की चेतावनी दी। वहीं, कंडम हालात में पुरानी जीप बाहर खड़ी थी। शौचालय गंदा पड़ा था, जिससे बदबू आ रही थी। इतना ही नहीं कार्यालय की छत टपक रही थी। अंदर से पालीथीन और प्लाइवुड लगाया गया था।

अटेंडेंस रजिस्टर की जांच

इस दौरान डीएम सुरेंद्र सिंह ने अटेंडेंस रजिस्टर मंगाकर कर्मचारियों की उपस्थिति जांची। जिसमें सुशील तिवारी (वरिष्ठ सहायक), सदानंद (व.सहा.), अब्दुल मलिक, ललिता यादव, गोपाल चपरासी अनुपस्थित पाए गए। अधिशासी अभियंता नलकूप प्रखंड प्रथम का कार्यालय में सुनील कुमार और मुंशी अनुपस्थित रहे।

डीएम ने तीन माह का समय दिया

डीएम ने वरिष्ठ सहायक प्रभात कुमार, अशोक कुमार, विजय कुमार यादव का मौके पर टाइपिंग टेस्ट कराया, जिसमें सभी फेल हो गये। डीएम ने उन्हें तीन माह का समय देकर पुन: टेस्ट कराने का निर्देश दिया। कहा कि जो टेस्ट नहीं पास करेंगे उनकी सेवा समाप्त करें, इसके अलावा और जो भी काम नहीं करता हो, उन्हें भी बर्खास्त करने का निर्देश अधिशासी अभियंता को दिया। कार्यालय में गंदगी पर भड़के डीएम ने प्रभारी को साफ-सफाई रखने और कार्यालय की स्थिति सुधारने के निर्देश दिए। कहा कि पूरे भवन को रुफटाप रेन वाटर हार्वेस्टिंग से लैस करने का कार्य कल से ही प्रारम्भ करायें। कर्मचारियों की सेवा पुस्तिका मंगवाकर उसकी जांच की। सभी अनुपस्थित कर्मचारियों का एक दिन का वेतन काटने का निर्देश दिया।