-काल्विन हॉस्पिटल के बाहर लगा रहा कचरे का ढेर

-सोमवार को मेयर ने सदन से जोनल अधिकारी को कचरा हटाने का दिया था निर्देश

allahabad@inext.co.in

ALLAHABAD: नगर निगम के अधिकारी जनता द्वारा चुनकर मिनी सदन में भेजे गए पार्षदों की नहीं सुनते हैं. सदन में मौजूद पार्षद अधिकारियों पर यह आरोप लगा चुके हैं. लेकिन हकीकत ये है कि नगर निगम के अधिकारी पार्षद ही नहीं बल्कि मिनी सदन के आदेश का भी पालन नहीं करते हैं. अगर यह आदेश का पालन करते तो मंगलवार को काटजू रोड पर काल्विन हॉस्पिटल के बाहर लगा कचरे और मलबे का ढेर हट गया होता, लेकिन ऐसा नहीं हुआ.

पार्षद ने उठाई थी समस्या

सोमवार को नगर निगम सदन में पार्षद फजल खान ने काटजू रोड पर काल्विन हॉस्पिटल के बाहर वर्षो से चल रहा कूड़ा अड्डा बंद किए जाने और हटाए जाने के बाद भी वहां कूड़ा अड्डा चलने पर सवाल उठाया था. उन्होंने कहा था कि रोड पर चल रहे कूड़े अड्डे से मरीजों को काफी दिक्कत होती है. बीमारी फैल रही है. रोड से गाडि़यां नहीं निकल पाती हैं.

मेयर ने जोनल अधिकारी को दिया था आदेश

पार्षद के इस सवाल पर मेयर ने इस लापरवाही के लिए सीधे तौर पर जोनल अधिकारी को जिम्मेदार ठहराया था. उन्होंने कहा था कि इस लापरवाही के लिए सीधे तौर पर जोनल अधिकारी जिम्मेदार हैं, जो बस केवल कुर्सी पर बैठकर अपना काम करते हैं. अधिकारियों को ये ध्यान देना चाहिए कि वे बाबू नहीं हैं. उन्होंने जोनल अधिकारी को तत्काल कचरा घर हटाने का आदेश दिया था. साथ ही ये भी कहा था कि कचरा नहीं उठता है तो जोनल अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई होगी. लेकिन मिनी सदन से मेयर के आदेश का मंगलवार को कोई असर नहीं दिखाई दिया. मंगलवार को भी काल्विन हॉस्पिटल के बाहर कचरे का ढेर लगा था. मलबा फेंका हुआ था, जो सड़क तक फैला हुआ था.