ब्लॉगर्स मीट में छात्रों को दी गई कई अहम जानकारी

महंगे नहीं बल्कि ड्रेसिंग सेंस के हिसाब से पहने कपड़े

Meerut। आज के दौर हर कोई फैशन का दीवाना है। हर उम्र के लोगों में फैशन का क्रेज देखा जा रहा है, लेकिन इस दौरान मौलिकता को बचाए रखना भी जरूरी है। हम किसी की कॉपी न करें बल्कि जो खुद के लिए बेहतर हो वहीं करें, दरअसल यह विचार विद्या नॉलेज पार्क में शनिवार को आयोजित ब्लॉगर्स मीट में रखे गए। यह कार्यक्रम विद्या इंस्टीट्यूट ऑफ फैशन टैक्नोलॉजी ने इंडिया रनवे वीक के साथ मिलकर आयोजित किया था।

सोशल मीडिया का अहम रोल

ब्लॉगर्स ने कहा कि सोशल मीडिया के इस दौर में आज हरेक व्यक्ति लेटेस्ट फैशन के संपर्क में है। आज कई चीजें बहुत ट्रेंड में चल रही है। इस मौके पर फैशन की दुनिया की जानकारी रखने वाली ब्लॉगर्स इशलीन सेठी, शिवांगी श्रीवास्तव, आशिमा लांबा, शिवाली, निमिशा, ऐश्वर्या आदि मौजूद रहीं।

ऑरकुट से की शुरूआत

इस मौके पर आशिमा लांबा ने बताया कि उनकी पढ़ाई में ज्यादा रूचि नहीं थी। इसलिए शुरुआती समय में ऑरकुट की मदद से ब्लॉगिंग की शुरूआत की। उन्होंने कहा कि क्लास 12 तक स्कूल में स्टेज तक जाने में डर लगता था, लेकिन कॉलेज में फ‌र्स्ट टाइम प्रोफेशनल्स तरीके से इंस्टाग्राम ब्लॉग को शुरुआत की थी, आज के समय में ब्लॉग के साथ बिजनेस भी संभाल रही है। आशिमा ने बताया कि ब्लॉग से अपने पास जो भी कुछ होता है, वह औरों के साथ शेयर करने का बहुत अच्छा तरीका है। जिसमें सभी लोग फैशन से अपडेट रहते है।

टेंशन फ्री होकर करते हैं काम

सभी ब्लॉगर्स ने बताया कि ब्लॉग लिखने में किसी प्रकार की कोई टेंशन नहीं है। किसी भी टाइम अपने मन से कुछ अच्छा लिखकर लोगों के बीच अपनी पहचान बनी रहती है। साथ ही सभी चीजों से अपडेट भी रहते है।

सोशल मीडिया यूज अच्छा

ब्लॉगर्स ने कहाकि सोशल मीडिया यूज करने कोई बुरी बात नही है। किसी भी चीज को सीखने के लिये किसी ना किसी जरुरत जरुर पड़ती है। ब्लॉगिंग के लिए सबसे ज्यादा जरुरत सोशल मीडिया की है। एक अच्छे प्लेटफार्म पर पहुचने के लिये यह अच्छा प्रयास है।

अपडेट रहना जरुरी

आज के दौर में सबसे ज्यादा अपडेट रहना जरूरी है। फैशन में हो रहे बदलाव के बारे में ब्लॉगिंग की सहायता से आप दूसरों को बता सकते हैं। किस प्रकार वे खुद को तैयार कर सके। इस प्रकार के सुझाव के साथ छात्रों का मार्गदर्शन किया गया।

फैशन की नई दुनिया

आज के समय में फैशन सिर्फ फिल्म इंडस्ट्री तक ही सीमित नही है। फिल्म इंडस्ट्री से अलग ब्लॉग की मदद से भी लोगों को अपडेट किया जा रहा है। ऐश्वर्या ने कहाकि ब्लॉगिंग का मतलब दूसरों तक अहम जानकारी पहुंचाना है। इससे लोगों से आपकी कनेक्टिविटी भी बढ़ती है।

फैशन सेंस होना है जरुरी

अच्छी और महंगी ड्रेस पहनना कोई शान की बात नहीं है, बल्कि सबसे महत्वपूर्ण ड्रेसिंग सेंस है। जिससे नॉर्मल कपड़े भी शानदार दिख सकते हैं। ब्लॉगिंग के जरिए लोगों को कई अहम जानकारियां प्रोवाइड कराई जा सकती हैं।

ये रहे मौजूद

कार्यक्रम के दौरान विद्या नॉलेज पार्क के मैनेजिंग डायरेक्टर विशाल जैन, फैशन कॉलेज की डायरेक्टर डॉ रीमा वाष्र्णेय, अमनदीप, सोनल, अनीशा चक्षु आदि मौजूद रहे।