वाराणसी (ब्‍यूरो)। दुनिया भर में कोहराम मचाये कोरोना वायरस ने हर किसी को हिला कर रख दिया है। अचानक से आई इस आफत को समझने में जहां अब तक पूरी दुनिया के एक्सपर्ट फेल साबित हुए हैं। वहीं म्यूजिक उभरते सितारे कोरोना को ही पकड़कर हीट हो रहे हैं। सोशल मीडिया पर एक तरफ केवल कोरोना का ही रोना है तो दूसरी तरफ यूट्यूब पर एक से बढकर एक सॉन्ग धूम मचाए हुए हैं। बॉलीवुड से लेकर भोजपुरी सिंगर तक अपने अपने तरीके से कोरोना के गीत गाकर यू ट्यूब पर अपलोड कर रहे हैं। जिसका लोग भरपूर आनंद ले रहे हैं। नवरात्र में कोरोना आरती भी लोगो में लोकप्रियता बटोर रही है। सोशल मीडिया पर कोरोना आरती को सप्ताह भर में लाखों लोगों ने सुना है और लाइक किया है। वहीं खुशबु और प्रवीण उत्तम की हैलो कौन के बोल पर गए गए गीत 'सामने से मिलने का नहीं अब कोई चांस, फोन पर ही होगा अब तो रोमांस' को 10 लाख से अधिक लोगो ने सुना और लाइक किया है।

दुनिया भर में मचा है हाहाकार

कोरोना वायरस देश विदेश में मचा दिया है हाहाकारतब से खतरा बढा है लफड़ा जनता रहो सावधान। सुनो जी जनता सुनो जवान। ये लाइनें कोरोना वायरस के खतरे को बताकर लोगों को अवेयर कर रही है। जिससे इस बीमारी की गंभीरता को लोग समझे और इस बचने के नियमों को सख्ती से लागू करें। इस गाने के बोल कई लोगों को याद भी हो गए हैं। वही अभिजीत भट्ट्याचार्य के गाये गीत 'न हाथ मिलाना न बाहर जाना, घर में ही पड़े है, बंद है पैसा आना रट दिल की यही है दस्ता' को एक-दूसरे पास फारवर्ड करके लोग अपनी समस्या को समझाने की कोशिश कर रहे हैं। 'कोरोना-कोरोना सुन लो न' से इसके जाने का निवेदन किया जा रहा है।

आरती बता रही बीमारी का लक्षण

सर्दी खांसी नाक का बहना श्वसन प्रक्त्रिया में हो परेशान ऐसा इनका मुख्य है लक्षणडरो नहीं रहो सावधानसावधानी ही सबकी सुरक्षा आरती की ये लाइनें कोरोना बीमारी के लक्षणों को भी बता रही है। गाने के बोल से इस बीमारी को पूरी तरह समझाने की कोशिश किया गया है। कई लोग आरती सुनकर नियमों को फॉलों कर रहे हैं। बीमारी के लक्षण के ही साथ आरती में कोरोना वायरस कितना खतरनाक है उसे भी बता रहा है और इससे ना डरने के लिए प्रेरित भी कर रहा है।

कोरोना ने सिंगर को कर दिया हीट

होली के पहले चाइना से फैली कोरोना बीमारी पर इस समय सैकडों सॉन्ग बन चुके हैं। सबसे बड़ी बात ये है कि कई सिंगर कोरोना पर होली सॉन्ग बनाकर भी हीट हो गए हैं। सोशल मीडिया पर केवल कोराना सॉन्ग लिखते ही ढेरों इससे रिलेटेड गाने शो करने लग रहे हैं। किसी भी गाने पर क्लिक करने पर पता चला रहा है कि इसे तो कम ही दिनों में लाखों लोगों ने सुन लिया है।

दादा-दादी को सुना रहे आरती

रमा शंकर पांडेय बताते हैं मेरी दादी मोबाइल पर हमेशा से आरती और कई भक्ति सॉन्ग सुनती रहती हैं। मंगलवार को उनके भी मोबाइल पर कोरोना आरती बज रही थी। जब पूछा कि ये गाना कहां से सुन रही हैं, तो उन्होंने बताया कि आरती लिखा तो यही आ गया। इस तरह से जब मैंने यू ट्यूब पर सर्च किया तो कोरोना पर कई सारे भक्ति गीत आरती और इंटरटेन करने वाले सांग आ गए। कवि सिंह का गाया गीत 'मुश्किल की इस घडी में बिलकुल न घबराना है' सुनकर काफी सुकून मिला।

बना दिए चुटकुले

यही नहीं इस समय सोशल साइट पर कोरोना के चुटकुले भी खूब आ रहे हैं। रोज सुबह-सुबह मोबाइल खोलो तो सबसे पहले कोरोना से रिलेटेड चुटकुले और खबर सोशल मीडिया पर चल रही है। रूला देने वाली इस बीमारी का कुछ लोग चुटकुला बनाकर मजा भी ले रहे हैं। यही नहीं एक दुसरे को कोराना कहकर मजे भी ले रहे हैं। व्हाट्सअप स्टेटस भी आ चूका है।

सिंगर पर हुआ एफआईआर

कई भोजपुरी सिंगर ने तो इस गंभीर बीमारी का मजाक बनाकर रख दिया है। अपनी रोटी सेंकने के लिए वे कोरोना से रिलेटेड भद्दे-भद्दे गीत बना दिए हैं। इन गीतों को सुनकर लोग भी तीखी प्रतिक्रिया दे रहे हैं। होली के समय में एक स्टार भोजपुरी सिंगर के गीतों की सोशल साइट पर खूब बुराई हुई। कोरोना पर बनाया गया फुहड होली गीत का लोगों ने खूब विरोध किया। जिसके बाद सिंगर के उपर एफआईआर भी दर्ज हुई।

Posted By: Inextlive