पंजाब की नाबालिग लड़की को पिलखुवा से पुलिस ने किया बरामद

सात साल की बच्ची को डॉक्टर लाया था, अब हो गई 17 की

मेरठ: गॉडविन कॉलोनी निवासी एक डॉक्टर पर नाबालिग के उत्पीड़न का आरोप है। डॉक्टर करीब 10 वर्ष पहले नाबालिग को पंजाब से भविष्य बनाने की गारंटी देकर लाया था। आरोप है कि बाद में बच्ची का उत्पीड़न शुरू कर दिया। बंधक बनाकर उससे काम कराया लगा। उत्पीड़न से परेशान होकर नाबालिग डेढ़ साल पहले डॉक्टर के घर से गायब हो गई और एक युवक से शादी कर ली। डॉक्टर की मां ने युवती के अपहरण की रिपोर्ट दर्ज कराई तो पुलिस ने सोमवार को उसे बरामद कर लिया, पूछताछ पर यह खुलासा हुआ।

10 साल पहले लाया था

जानकारी के मुताबिक पंजाब के जालंधर जनपद के गांव कंगनीवाल की रहने वाली किशोरी मां की मौत हो चुकी है। पिता गुरुद्वारा में सेवा करते हैं। इसलिए वह अपने गांव में मौसी के पास रहती थी। मौसी की जान पहचान मेरठ की गोडविन कॉलोनी में रहने वाल एक डॉक्टर से थी। डॉक्टर ने 10 साल पहले बच्ची को पढ़ाने की बात कहते हुए अपने साथ मेरठ ले आया। पुलिस के मुताबिक 24 अगस्त 2016 को किशोरी डॉक्टर के घर से गायब हो गई। डॉक्टर की मां ने जानी थाने में अपहरण का केस दर्ज कराया। पुलिस ने सोमवार को पिलखुवा से बरामद कर लिया। किशोरी ने पुलिस को बताया कि वह डॉक्टर के उत्पीड़न से परेशान होकर उसके घर से गई थी। अब किशोरी के मंगलवार को धारा 164 के तहत अदालत में बयान होंगे।

जान बचाने वाले से की शादी

किशोरी ने बताया कि 24 अगस्त 2016 को वह डॉक्टर के घर से रेलवे स्टेशन पर आत्महत्या करने के लिए पहुंची थी। यहां पर पिलखुवा निवासी शिवा मिला, उसने उसे बचाया और अपने घर ले गया। शिवा ने उससे शादी कर ली। पुलिस ने शिवा को अपहरण के आरोप में जेल भेज दिया है। पुलिस का कहना है कि यदि किशोरी अपने 164 के बयानों पर डॉक्टर पर आरोप लगाती है तो कार्रवाई होगी।

किशोरी को बरामद कर लिया गया है। जानी थाने में उसके अपहरण का मुकदमा दर्ज है। मंगलवार को उस के बयान कराए जाएंगे। इसके बाद ही डॉक्टर पर कार्रवाई की जाएगी

शिवराम यादव, एसपी क्राइम मेरठ